Print this page

म्यांमार में कुरान को पढ़ाने के आरोप में 8 मुसलमानों की गिरफ़्तारी

Rate this item
(0 votes)
म्यांमार में कुरान को पढ़ाने के आरोप में 8 मुसलमानों की गिरफ़्तारी

 

म्यांमार अपराधों की एक और कहानी / कुरान को पढ़ाने के आरोप में 8 मुसलमानों की गिरफ़्तारी

अंतरराष्ट्रीय कुरान समाचार एजेंसी (IQNA) समाचार एजेंसी अरकान के हवाले से, अराकान राज्य (Rakhine) के वॉच ने कहा कि हाल ही में रोहिंग्याई मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ अपराधों में म्यांमार सुरक्षा बलों ने, 15 मुस्लिम नागरिकों को शाम की नमाज के बाद मस्जिद में रहने के आरोप में और इसी तरह आठ रोहिंग्याई मुस्लिम नागरिकों को उत्तरी अराकान में कुरान शिक्षण आरोप में गिरफ्तार किया गया।

म्यांमार में सुरक्षा बलों ने इसी तरह म्यांमार के मुसलमानों से 10 अन्य को कृषि कार्य के झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया है।

म्यांमार सरकार के यह नऐ अपराध उस समय हुऐ कि "मेंत नोई" म्यांमार रक्षा मंत्री ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि रोहिंग्या मुस्लिम अल्पसंख्यकों के संकट को हल करने के लिए सरकार के पास पर्याप्त समय है।

वह उस समय यह दावा कर रहे हैं कि उनका देश अराकान की स्थित के बारे में प्रकाशित रिपोर्ट के मुक़ाबिल अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया को महसूस कर रहा है जो इस साल सितंबर से अब तक बौध्द अर्ध सैनिकों व सुरक्षा बलों द्वारा अमानवीय तथा हिंसक कार्वाईयों के सबब संयुक्त राष्ट्र की घोषण अनुसार 87 हज़ार रोहिंग्याई मुस्लिम्स अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हुऐ हैं।

 

Read 1644 times