Print this page

अहवाज़ की कटु घटना में लिप्त तत्वों को कठोर सज़ा दी जाएगी

Rate this item
(0 votes)
अहवाज़ की कटु घटना में लिप्त तत्वों को कठोर सज़ा दी जाएगी

इस्लामी क्रान्ति के वरिष्ठ नेता आयतुल्लाहिल उज़्मा ख़ामेनई ने अहवाज़ के आतंकी हमले को कायरतापूर्ण कार्यवाही ठहराते हुए कहा कि यह तय है कि अहवाज़ की कटु घटना में लिप्त तत्वों को कठोर सज़ा दी जाएगी।

ईरान की इस्लामी क्रान्ति के वरिष्ठ नेता ने इंडोनेशिया एशियन गेम्ज़ में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से एक मुलाक़ात में शनिवार को अहवाज़ में होने वाली आतंकी घटना का उल्लेख किया और कहा कि रिपोर्टों से पता चला है कि यह काम उन्हीं कायर तत्वों का है जो सीरिया और इराक़ में जब भी कहीं फंस जाते हैं तो अमरीकी उन्हें मुक्ति दिलाते हैं और इन्हें सऊदी अरब और इमारात से पैसे मिलते हैं।

इस्लामी क्रान्ति के वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस दुखद घटना ने फिर साबित कर दिया कि उन्नति और उत्थान के मार्ग में ईरान राष्ट्र को बहुत से शत्रुओं का सामना है।

इस्लामी क्रान्ति के वरिष्ठ नेता ने इस अवसर पर यह भी बताया कि इस्राईल के खिलाड़ियों से ईरान के खिलाड़ी क्यों कोई मुक़ाबला नहीं करते। आयतुल्लाहिल उज़्मा ख़ामेनई ने कहा कि इस्लामी क्रान्ति आने के बाद इस्लामी गणतंत्र ईरान ने ज़ायोनी शासन तथा दक्षिणी अफ़्रीक़ा के अपारथाइड शासन को मन्यता देने से इंकार कर दिया था, दक्षिणी अफ़्रीक़ा की अपारथाइड व्यवस्था ध्वस्त हो गई और झूठा, अतिग्रहणकारी और नस्ल परस्त ज़ायोनी शासन भी समाप्त हो जाएगा।

इस्लामी क्रान्ति के वरिष्ठ नेता ने ज़ोर देकर कहा कि ईरान ज़ायोनी शासन के साथ किसी भी मुक़ाबले में भाग नहीं लेगा और हम यह मानते हैं कि यह इंकार ही जिसका एक नमूना पिछले साल अली रज़ा करीमी ने पेश किया अपने आप में वास्तविक चैंपियनशिप है।

इस्लामी क्रान्ति के वरिष्ठ नेता का कहना था कि अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबलों में ईरान के खिलाड़ियों का गौरवपूर्ण प्रदर्शन दुनिया के आज़ाद राष्ट्रों की खुशी तथा साम्राज्यवादी मोर्चे के आक्रोश का कारण है। आयतुल्लाहिल उज़्मा ख़ामेनई ने कहा कि साम्राज्यवादी शक्तियां हर मैदान में ईरानी राष्ट्र की विजय से नाराज़ होते हैं इसलिए ईरानी खिलाड़ियों की विजय ईरानी राष्ट्र की विजय तथा ईरान के दुशमन मोर्चे की पराजय है।

 

Read 1100 times