Print this page

ग़ज़्ज़ा में पांच लाख लोग भुखमरी के कगार पर:इमाम जुमा मनामा बहरीन

Rate this item
(0 votes)
ग़ज़्ज़ा में पांच लाख लोग भुखमरी के कगार पर:इमाम जुमा मनामा बहरीन

हुज्जतुल-इस्लाम वल-मुस्लेमीन शेख मुहम्मद संफ़ूर ने कहा: दमनकारी इस्राईलीयो ने ग़ज़्ज़ा को सहायता बंद कर दी है और पांच लाख फ़िलिस्तीनियों को भुखमरी के कगार पर खड़ा कर दिया है।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बहरीन की राजधानी मनामा में अल-द्राज़ टाउन के इमाम, जुम्मा हुज्जतुल इस्लाम वल मुसलमान शेख मुहम्मद संफ़ूर ने इमाम सादिक मस्जिद (अ) मे शुक्वार के उपदेश के  दौरान: दमनकारी इस्राईली सरकार ने ग़ज़्ज़ा में घरों को नष्ट कर दिया, अस्पतालों और शरणार्थी केंद्रों को नष्ट कर दिया लेकिन फिर भी उसका दिल नहीं भरा, उसने 30,000 से अधिक लोगों की जान लेना जारी रखा, और 70,000 फ़िलिस्तीनी लोगों को विस्थापित किया। जिनके पास कठोर ठंड और तीव्र बमबारी से बचाने के लिए कोई आश्रय नहीं था, लेकिन यह सब उनके दिल को ठंडा नहीं हुआ और उन्होंने फ़िलिस्तीनियों का पीछा किया और जहां भी वे गए, उन्हें निशाना बनाया।

उन्होंने कहा: इस अकथनीय क्रूरता के बावजूद, इस्राईलीयो का उत्पीड़न दिन-प्रतिदिन और अधिक क्रूर होता जा रहा है। कुछ विशेषज्ञों के अनुसार, आधे से अधिक लोग अकाल और भुखमरी से प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा: ज़ायोनी शासन का लक्ष्य फ़िलिस्तीनियों को उनकी ही ज़मीन से खदेड़ना और प्रतिरोध मोर्चे पर उनकी सभी शर्तों को स्वीकार करने के लिए दबाव डालना है, लेकिन गाजा के लोग चाहे कितने भी क्रूर और दमनकारी क्यों न हों, अपनी ज़मीन नहीं छोड़ेंगे। इस्राईली अपने लक्ष्य में सफल नहीं हो सकेंगे और प्रतिरोध के बहादुर सैनिक एक के बाद एक उसे अपमानजनक तरीके से परास्त करते रहेंगे।

Read 58 times