Print this page

विदेशो में प्रचारक भेजना आयतुल्लाह बुरूजर्दी की शाश्वत सेवा

Rate this item
(0 votes)
विदेशो में प्रचारक भेजना आयतुल्लाह बुरूजर्दी की शाश्वत सेवा

हुज्जतुल-इस्लाम वल-मुस्लेमीन अंसारियान ने कहा: हज़रत आयतुल्लाह बुरूजर्दी (आ.म.) ने हौजा-ए-इलमिया में कई छात्रों को प्रशिक्षित किया, जिनमें से कुछ वर्तमान युग के मरजा-ए तकलीद बन गए, और  उनके कुछ शिष्य विश्व के कोने-कोने में जाकर धर्म प्रचार के क्षेत्र में उपयोगी सिद्ध हुए।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आयतुल्लाहिल उज़्मा बुरूजर्दी की 65वीं वर्षगांठ क़ुम की मस्जिद-ए-आज़म में आयोजित की गई, जिसमें विद्वानों और मराजह तकलीद, हौज़ा इल्मिया के शिक्षकों के प्रतिनिधि , छात्रों और जनता ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में, हुज्जतुल-इस्लाम वल मुस्लेमीन शेख हुसैन अंसारियान ने इस मरजा तकलीद की सेवाओं का उल्लेख किया और कहा: आयतुल्लाहिल उज़्मा बुरूजर्दी अहले-बैत (अ) की शिक्षाओं को प्रकाशित करने और इस्लाम और शियावाद को बढ़ावा देने में अपने जीवन के अंतिम क्षण तक व्यस्त थे।

उन्होंने आगे कहा: मिस्र के लेखकों को लिखे एक पत्र में, उन्होंने उनसे बच्चों और लोगों के लिए कहानियों के रूप में प्रामाणिक शिया संस्कृति लिखने को कहा, उन्होंने पूछा कि जिस उपदेशक को मैंने प्रचार के लिए मिस्र जाने के लिए कहा था, वह मिस्र गया था या नहीं? अगर वह अभी तक नहीं गया तो उसे भेज दो।

हुज्जतुल इस्लाम अंसारियान ने आगे कहा: आयतुल्लाहिल उज़्मा बुरूजर्दी नैतिकता के शिखर पर थे, अगर उनके जीवन का अध्ययन किया जाए तो उनकी नैतिकता को अच्छी तरह से समझा जा सकता है।

हुज्जतुल इस्लाम वल मुस्लेमीन अंसारियान ने कहा: हज़रत आयतुल्लाहिल उज़्मा बुरूजर्दी (आ.म.) ने हौजा-ए-इलमिया में कई छात्रों को प्रशिक्षित किया, जिनमें से कुछ वर्तमान युग के मरजा-ए तकलीद बन गए, और  उनके कुछ शिष्य विश्व के कोने-कोने में जाकर धर्म प्रचार के क्षेत्र में उपयोगी सिद्ध हुए।

Read 18 times