Print this page

नेतन्याहू सरकार के खिलाफ तेल अवीव में प्रदर्शन

Rate this item
(0 votes)
नेतन्याहू सरकार के खिलाफ तेल अवीव में प्रदर्शन

ज़ायोनी सरकार की युद्ध कैबिनेट के ख़िलाफ़ तेल अवीव में एक प्रदर्शन में हिंसा भड़क उठी।

ज़ायोनी निवासी बुधवार रात को इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आवास के सामने एकत्र हुए, उन्होंने हमास द्वारा बंदी बनाए गए ज़ायोनीवादियों की तत्काल रिहाई और फिलिस्तीनी प्रतिरोध के साथ तत्काल युद्धविराम समझौते पर हस्ताक्षर करने की मांग की।

कैदियों के परिवारों ने ज़ायोनी सरकार के आंतरिक सुरक्षा मंत्री इतामर बिन ग्वेर के ख़िलाफ़ नारे भी लगाए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। इस रिपोर्ट के अनुसार, फ़िलिस्तीनी इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) और ज़ायोनी सरकार के बीच संघर्ष विराम को लेकर बातचीत गतिरोध पर पहुँच गई है और संघर्ष के पक्ष प्रस्तावित प्रस्तावों पर सहमत नहीं हो पाए हैं।

जटिल और निरर्थक वार्ता जारी रखने से ज़ायोनी शासन के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को लाभ हुआ, जो मुकदमा चलाए जाने और मुकदमा चलाए जाने के डर से युद्ध को लम्बा खींचना चाहते थे।

गाजा में ज़ायोनी शासन द्वारा किए गए अपराधों की छाया में, हमास आंदोलन ज़ायोनी अपराधियों के साथ बातचीत नहीं करना चाहता है और मध्यस्थ देशों के सामने गंभीर और ठोस बातचीत शुरू करने या मामले को पूरी तरह से बंद करने के लिए एक विशिष्ट समय दबाव डालने के विकल्प निर्धारित किया है.

Read 27 times