Print this page

इजराइल बेलगाम: उत्पीड़ित फिलिस्तीनियों को जिंदा दफनाने की प्रक्रिया, मानवता के लिए शर्म

Rate this item
(0 votes)
इजराइल बेलगाम: उत्पीड़ित फिलिस्तीनियों को जिंदा दफनाने की प्रक्रिया, मानवता के लिए शर्म

ज़ायोनी सैनिक लगातार मानवीय अत्याचार कर रहे हैं और अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएँ मूकदर्शक बनी हुई हैं।

गाजा की सरकारी एजेंसियों ने दक्षिणी गाजा के खान यूनिस के नासिर अस्पताल में मरीजों और शरणार्थियों के शवों को टुकड़े-टुकड़े करने और उनके अंगों की चोरी की ओर इशारा करते हुए कहा है कि इजरायली अपराधियों ने कई फिलिस्तीनी नागरिकों को जिंदा दफना दिया है .

पिछले कई दिनों से नासिर अस्पताल में सामूहिक कब्रों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। गाजा पट्टी का नागरिक सुरक्षा संगठन इजरायली सैनिकों द्वारा सामूहिक कब्रें खोदने और फिलिस्तीनी नागरिकों के टुकड़े-टुकड़े करने से संबंधित अपराधों की जांच कर रहा है एक अंतरराष्ट्रीय जांच समिति के गठन की मांग की.

गाजा के नागरिक सुरक्षा संगठन ने दावा किया है कि सामूहिक कब्रों में पाए गए अंतिम संस्कारों को यातना के रूप में चिह्नित किया गया है और सबूत बताते हैं कि ज़ायोनी सैनिकों ने फिलिस्तीनियों को बेरहमी से प्रताड़ित किया है।

गाजा के सिविल डिफेंस के बयान में कहा गया है कि सामूहिक कब्रों में मिली कई अंत्येष्टि घंटियों की हैं. इस रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण गाजा के खान यूनिस शहर के नासिर अस्पताल की सामूहिक कब्रों से अब तक तीन सौ तिरानबे लाशें निकाली जा चुकी हैं और उनमें से अट्ठावन प्रतिशत की पहचान नहीं हो पाई है।

Read 23 times