मंगलवार, 03 जून 2014 08:06

दक्षिण फ़िल्मों की प्रख्यात अभिनेत्री ने इस्लाम स्वीकार किया

Rate this item
(0 votes)

दक्षिण फ़िल्मों की प्रख्यात अभिनेत्री ने इस्लाम स्वीकार कियाभारत के तमिलनाडु राज्य की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री मोनिका सिलान्थी ने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया है।

26 साल की इस अभिनेत्री ने अपना नाम एम. जी. रहीमा रखा है। भारतीय समाचार पत्र टाइम्ज़ आफ़ इंडिया ने लिखा कि संगीतकार ए. आर. रहमान और युवान शंकर के बाद मोनिका भी इस्लाम स्वीकार करने वाले कारवां में शामिल हो गयीं। तमिल फ़िल्म अज़्हागी और सिलान्थी से ख्याति पाने वाली मोनिका उर्फ़ रेखा मरूथीराज ने सत्तर से ज़्यादा हिन्दी, मलयालम, तेलगु और कन्नड़ फ़िल्मों में हिरोइन और बाल कलाकार का रोल निभाया। मोनिका के मां-बाप ईसाई हैं।

मोनिका का कहना है कि इस्लाम स्वीकार करने के बाद अब वह फ़िल्मी जगत से दूर हो जाएंगी और भविष्य में कभी भी अभिनय नहीं करेंगी। उन्होंने फ़िल्म अवसारा पुलिस-100 से बतौर बाल कलाकार अभिनय शुरू किया था। उन्होंने प्रेस कांफ़्रेंस करते हुए कहा कि पैसे या प्रेम ने नहीं बल्कि इस्लामी सिद्धांतों ने मुझे इस्लाम स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 से इस्लाम के बारे में पढ़ना शुरू किया और मैं दूसरे लोगों की तरह यह समझती थी कि इस्लाम चरमपंथ का समर्थक है लेकिन इस्लाम तो शांति का धर्म है।

इस्लाम क़ुबूल करने वाली इस अभिनेत्री ने कहा कि मैं अपनी शादी के संबंध में भी मीडिया को शीघ्र ही सूचित करुंगी। यह शादी मेरे मां-बाप की मर्ज़ी से होगी। उन्होंने अपने पिता का प्रोत्साहित करने पर आभार व्यक्त किया।

Read 692 times

Add comment


Security code
Refresh