चुनाव में जनता बधाई की हक़दार, दुश्मन हुआ मायूस, वरिष्ठ नेता

Rate this item
(0 votes)
चुनाव में जनता बधाई की हक़दार, दुश्मन हुआ मायूस, वरिष्ठ नेता

इस्लामी क्रान्ति के वरिष्ठ नेता ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में ईरानी जनता व इस्लामी गणतंत्र व्यवस्था को विजेता बताते हुए कहा कि दुश्मन की साज़िश के बावजूद व्यवस्था के प्रति इस महान राष्ट्र का विश्वास बढ़ा।

आयतुल्लाहिल उज़्मा ख़ामेनई ने 19 मई के राष्ट्रपति पद के चुनाव के संबंध में अपने संदेश में कहा कि सभी जगहों पर मतदान केन्द्रों पर जनता की भव्य उपस्थिति व लंबी क़तारें इस्लामी गणतंत्र के आधारों के मज़बूत होने और इस व्यवस्था के प्रति जनता में लगाव को दर्शाती हैं और इम्तेहान की घड़ी में ईरान व ईरानी जनता विजयी हुयी।

उन्होंने इस बात का उल्लेख करते हुए कि इस्लामी ईरान ने एक बार फिर दुश्मनों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया, कहा कि चुनाव के बाद जनता एकता के बारे में सोचे कि एकता ही राष्ट्रीय शक्ति का महत्वपूर्ण तत्व है।

वरिष्ठ नेता ने राष्ट्रपति और उनके अगले मंत्रीमंडल में शामिल होने वालों पर बल दिया कि रोज़गार और जवानों की मुश्किलों के हल के लिए कोशिश करें। इसी प्रकार उन्होंने कमज़ोर वर्ग, निर्धन क्षेत्रों व गावों पर ध्यान देने पर भी बल दिया। वरिष्ठ नेता ने बल दिया कि अगली सरकार भ्रष्टाचार और सामाजिक ताने बाने को नुक़सान पहुंचाने वाली चीज़ों के ख़िलाफ़ कार्यवाही को अपना कार्यक्रम बनाए।

वरिष्ठ नेता ने अपने संदेश में चुनाव में भाग लेने वाली हर इकाई के प्रति आभार जताया।

 

Read 1285 times