हिज़्बुल्लाह 2006 की तुलना में 10 गुना अधिक मज़बूत हो चुका हैः इस्राईल

Rate this item
(0 votes)
हिज़्बुल्लाह 2006 की तुलना में 10 गुना अधिक मज़बूत हो चुका हैः इस्राईल

संयुक्त राष्ट्र संघ में इस्राईल के पूर्व प्रतिनिधि ने लेबनान के हिज़्बुल्लाह संगठन की सैन्य क्षमता में वृद्धि की ओर संकेत करते हुए कहा है कि वह अब 2006 की तुलना में दस गुना अधिक शक्तिशाली हो चुका है।

राॅन प्रोसोर ने वाॅल स्ट्रीट जरनल में प्रकाशित होने वाले अपने एक लेख में कहा है कि हिज़्बुल्लाह संगठन अपने सभी मीज़ाइलों को एक दिन में इस्राईल पर फ़ायर कर सकता है। उन्होंने लेबनान के राष्ट्रपति मिशल औन की ओर से हिज़्बुल्लाह के समर्थन की ओर से सचेत करते हुए लिखा है कि इस समय हिज़्बुल्लाह के पास डेढ़ लाख मीज़ाइल हैं जिनकी संख्या नैटो के सभी सदस्य देशों के कुल मीज़ाइलो से ज़्यादा है और उनके माध्यम से वह पूरे इस्राईल को लक्ष्य बना सकता है।

संयुक्त राष्ट्र संघ में इस्राईल के पूर्व प्रतिनिधि ने इस बात का उल्लेख करते हुए कि हिज़्बुल्लाह संगठन वर्ष 2006 की तुलना में 10 गुना अधिक मज़बूत हो चुका है, अमरीका से मांग की कि वह दक्षिणी लेबनान तक हथियार न पहुंचने दे और हिज़्बुल्लाह को नियंत्रित करने के लिए रूस को तैयार करे। ज़ायोनी शासन के उप सेनाध्यक्ष याईर गोलान भी इससे पहले इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि हिज़्बुल्लाह की सैन्य शक्ति काफ़ी बढ़ चुकी है और वह इस्राईल के लिए एक गंभीर ख़तरा बन चुका है।

Read 1325 times