हिज़्बुल्लाह और इस्राईल के बीच सॉफ़्ट वार, हिज़्बुल्लाह की जवाबी कार्यवाही ने इस्राईल के छक्के छुड़ा दिए

Rate this item
(0 votes)
हिज़्बुल्लाह और इस्राईल के बीच सॉफ़्ट वार, हिज़्बुल्लाह की जवाबी कार्यवाही ने इस्राईल के छक्के छुड़ा दिए

हाल ही में इस्राईल ने सीरिया के दक्षिण में आतंकवादियों से लोहा ले रहे हिज़्बुल्लाह के एक कमांडर का नाम और फ़ोटो मीडिया में जारी करते हुए कहा था कि इस्लामी आंदोलन की समस्त गतिविधियों पर उसकी पैनी नज़र है।

हिज़्बुल्लाह ने इस्राईल के इस मनोवैज्ञानिक हमले एवं मीडिया वार का मुंह तोड़ जवाब देते हुए इस्राईल के कुछ रणनीतिक एवं सामरिक स्थानों की तस्वीरें जारी की हैं।

इस्राईल और हिज़्बुल्लाह की मीडिया वार में लेबनान के इस्लामी प्रतिरोधी आंदोलन द्वारा जारी की गई तस्वीरों के नीचे लिखा गया कैपशन अधिक महत्वपूर्ण है।

हिज़्बुल्लाह ने इन तस्वीरों को जारी करते हुए उनके नीचे हेब्रू एवं अरबी भाषा में लिखा है, वे लोग अवगत हो जाएं जो यह समझते हैं कि वे हमारे ऊपर नज़र रखे हुए हैं, उन्हें पीछे मुड़कर भी देखना चाहिए।

वास्तव में यह तस्वीरें इस्राईल के लिए स्पष्ट संदेश एवं खुली चुनौती है कि इस्लामी प्रतिरोध ज़मीन और आसमान में इस्राईली गतिविधियों की निगरानी कर रहा है।

केवल इतना ही नहीं, बल्कि इस सॉफ़्ट युद्ध में हिज़्बुल्लाह की नज़रों से इस्राईली अधिकारी भी नहीं बच पाए हैं। हिज़्बुल्लाह ने जो तस्वीरें जारी की हैं, उनमें इस्राईली अधिकारियों को भी देखा जा सकता है। इन अधिकारियों की यह तस्वीरें उस समय ली गई हैं, जब वे सैन्य प्रतिष्ठानों का दौरा कर रहे थे।

 

Read 16 times

Add comment


Security code
Refresh