इस्राईल को हमास की चेतावनी, प्रदर्शनकारियों पर हमले रोक दे

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल को हमास की चेतावनी, प्रदर्शनकारियों पर हमले रोक दे

फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास ने प्रदर्शनकारियों पर ज़ायोनी सैनिकों के हमले और तीन फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की शहादत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ज़ायोनी शासन को सचेत किया है।

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार हमास ने शुक्रवार की शाम एक बयान में कहा कि ज़ायोनी सैनिकों के हाथों फ़िलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की शहादत, इस शासन के अपराधी होने का चिन्ह है।

हमास के बयान में आया है कि अतिग्रहणकारियों के मुक़ाबले में फ़िलिस्तीनी जनता का इंतेफ़ाज़ा जो अमरीकी राष्ट्रपति की कार्यवाहियों से मुक़ाबले के लिए, इस बात पर बल है कि फ़िलिस्तीनी कभी भी इस कार्यवाही को स्वीकार नहीं करेंगे और अपने अधिकारों की प्राप्ति तक इंतेफ़ाज़ा जारी रखेंगे।

शुक्रवार को ग़ज़्जा पट्टी और पश्चिमी तट में फ़िलिस्तीनियों के विरोध प्रदर्शनों पर ज़ायोनी सैनिकों के हमले में कम से कम 4 फ़िलिस्तीनी शहीद जबकि 367 घायल हो गये।

बैतुल मुक़द्दस को ज़ायोनी शासन की राजधानी के रूप में स्वीकार करने के अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के फ़ैसले के ़ख़िलाफ़ इस हफ़्ते के आरंभ से अब तक फ़िलिस्तीनियों के प्रदर्शनों पर ज़ायोनी सैनिकों की हमलों में कम से कम दो हज़ार लोग घायल हो चुके हैं।  

 

Read 1102 times