हिज़्बुल्लाह महासचिव को कितना मिलता है वेतन, जानकर हो जाएंगे हैरान!

Rate this item
(0 votes)
हिज़्बुल्लाह महासचिव को कितना मिलता है वेतन, जानकर हो जाएंगे हैरान!

दुनिया में वरिष्ठ नेताओं, पार्टी प्रमुखों और राष्ट्राध्यक्षों के वेतन को लेकर चर्चाएं तो होती रहती हैं।

दुनिया के आम लोग वरिष्ठ नेताओं के भारी भरकम वेतन को लेकर काफ़ी हंगामे मचाते हैं। उनका यही कहना है कि हम को दो समय की रोटी नहीं मिलती किंतु देश के नेता मौज कर रहे हैं और मज़े में जीवन व्यतीत कर रहे हैं। यदि देखा जाए तो टीवी एंकर को यदि मौक़ा मिलता है तो सबसे पहले वह सामने वाले नेता के वेतन और उनकी आय के बारे में पूछता है, यही हुआ हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरुल्लाह के साथ। अलमयादीन टीवी चैनल के एक कार्यक्रम के दौरान जब उनसे उनके वेतन के बारे में पूछा गया तो उनके जवाब ने सबको हैरान कर दिया। अलमयादीन टीवी चैनल के एक कार्यक्रम " राष्ट्रों का खेल" के दौरान टीवी एंकर ने हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरुल्लाह के वेतन के बारे में पूछ लिया तो हिज़्बुल्लाह के महासचिव ने कहा कि उनको मासिक 1300 अमरीकी डॉलर लगभग ( 82000 रुपए) मिलते हैं और यह राशि उनके और उनके परिवार का ख़र्चा पूरा करने के लिए काफ़ी है।

टीवी एंकर ने पूछा कि आप कौन सा खेल पसंद करते हैं तो उनका कहना था कि वह फ़ुटबॉल पसंद करते हैं और समय मिलने पर फ़ुटबॉल के कुछ मैच टीवी पर देखते हैं। उन्होंने कहा कि वह कला और संगीत और लोगों पर इसके पड़ने वाले प्रभाव को मानते हैं किन्तु हलाल या वैध सीमा है।

उन्होंने कहा कि उन्हें लिखना पढ़ना पसंद है किन्तु कुछ समय से वह इससे दूर हैं किन्तु क्षेत्रीय हालात के कारण संवेदनशील बातों पर ध्यान दे रहे हैं।

 

Read 63 times

Add comment


Security code
Refresh