सीरिया पर इस्राईली हमले पूरे क्षेत्र में संकट खड़ा कर देंगेः हसन नसरुल्लाह

Rate this item
(0 votes)
सीरिया पर इस्राईली हमले पूरे क्षेत्र में संकट खड़ा कर देंगेः हसन नसरुल्लाह

लेबनान के हिज़्बुल्लाह संगठन के महासचिव ने मध्यपूर्व के हालात को संवेदनशील बताते हुए कहा है कि सीरिया पर ज़ायोनी शासन के हमले न केवल इस देश के लिए गंभीर ख़तरा हैं बल्कि इससे पूरे क्षेत्र में संकट फैल सकता है।

सैयद हसन नसरुल्लाह ने सोमवार की रात बैरूत के ज़ाहिया क्षेत्र में एक चुनावी सभा में वीडियो काॅन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से भाषण करते हुए क्षेत्र के हालात पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हालात एेसे हैं कि दुश्मन, विशेष कर अमरीका व ज़ायोनी शासन विभिन्न हथकंडों और चालों से क्षेत्रीय देशों के बीच तनाव फैलाने और युद्ध की आग भड़काने की कोशिश में हैं। उन्होंने हालिया हफ़्तों में सीरिया पर ज़ायोनी शासन के हवाई हमले और तोपख़ाने की गोलाबारी जारी रहने की ओर इशारा करते हुए कहा कि ज़ायोनी, अमरीका के समर्थन से सीरिया संकट को क्षेत्र के अन्य देशों तक फैलाना चाहते हैं और इन परिस्थितियों में क्षेत्रीय देशों के अधिकारियों की होशियारी बहुत ज़रूरी है।

 

लेबनान के हिज़्बुल्लाह संगठन के महासचिव ने इराक़ व सीरिया में दाइश जैसे आतंकी गुटों की निरंतर पराजय को इन आतंकी गुटों के समर्थकों विशेष कर अमरीका व इस्राईल की बौखलाहट का कारण बताया और कहा कि इसी लिए दुश्मन भड़काऊ कार्यवाहियों के माध्यम से अन्य देशों को भी किसी तरह संकट और अशांति में ग्रस्त करना चाहते हैं। सैयद हसन नसरुल्लाह ने कहा कि अगर हिज़्बुल्लाह के जियाले और लेबनान की सेना के जवान अपने देश और सीरिया के सीमावर्ती इलाक़ों में दाइश से नहीं लड़ते तो इस समय लेबनान में संसदीय चुनावों के आयोजन की संभावना ही नहीं होती। ज्ञात रहे कि लेबनान में 6 मई को संसदीय चुनाव आयोजित होंगे।

Read 31 times

Add comment


Security code
Refresh