हरियाणा, गुरुग्राम में 37 स्थानों पर होगी जुमे की नमाज़

Rate this item
(0 votes)
हरियाणा, गुरुग्राम में 37 स्थानों पर होगी जुमे की नमाज़

हरियाणा के गुरुग्राम शहर में प्रशासन ने जुमे की नमाज के लिए 37 स्थानों को चिन्हित किया है जहां पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गये हैं।

गुरुवार को मुस्लिम समुदाय की पुलिस के साथ बैठक में इस बात पर सर्व सम्मति बन गई है। पुलिस आयुक्त कार्यालय में तीन घंटे चली बैठक में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज के दौरान इन सभी जगहों पर पुलिस सुरक्षा की मांग की। पुलिस ने भी उन्हें सुरक्षा देने का भरोसा दिया है।

सूत्रों का कहना है कि इनमें 13 खुली जगह हैं जबकि बाकि 24 मुस्लिम समुदाय के अपने स्थान हैं।  सूत्रों का कहना है कि जुमे की नमाज़ पार्क, ग्रीन बेल्ट और सड़क पर अदा नहीं की जाएगी।

सूत्रों का कहना है कि पूर्वी ज़ोन में 12 जगह, पश्चिमी ज़ोन में पांच जगह, मानेसर ज़ोन में तीन और दक्षिणी ज़ोन में पांच जगह पर नमाज अदा की जाएगी। ज्ञात रहे कि 20 अप्रैल को कुछ कट्टरपंथी हिन्दु संगठनों ने नमाज पढ़ रहे लोगों को जबरन हटा दिया था और उसका वीडियो सोशल साइट पर वायरल भी कर दिया था।

पुलिस ने इस संबंध में 25 अप्रैल को मामला दर्ज कर गुरुवार को छह युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। तनाव से पहले पहले मुस्लिम समुदाय शहर में 110 जगहों पर नमाज़ अदा करते थे।  

Read 10 times

Add comment


Security code
Refresh