नहीं होगी भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता

Rate this item
(0 votes)
नहीं होगी भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता

भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयार्क में होने वाली वार्ता फिलहाल टल गई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की ओर से भारत के साथ वार्ता का प्रस्ताव दिये जाने के एक दिन बाद नई दिल्ली से इस रद्द कर दिया है।

भारत की ओर से एलान किया गया है कि न्यूयार्क में महासभा के वार्षिक अधिवेशन के दौरान पाकिस्तान के साथ कोई वार्ता नहीं की जाएगी।  यह एलान कश्मीर में छापामारों हाथों तीन भारतीय पुलिसकर्मियों की हत्या तथा एक भारतीय बीएसएफ जवान की मौत के बाद किया गया है।

ज्ञात रहे कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान के पत्र का जवाब देते हुए भारत ने संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा के अधिवेशन में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाक़ात पर सहमति ज़ाहिर कर दी है।

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया को बताया कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाक़ात संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा के अधिवशेन के अवसर पर पारस्परिक रूप से तय की जाने वाली तारीख़ के अनुसार होगी।

प्रवक्ता ने कहा कि हमने अभी मुलाक़ात का एजेंडा तय नहीं किया है केवल मुलाक़ात पर सहमति ज़ाहिर की है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह मुलाक़त पाकिस्तान के संबंधा में भारत की नीति में बदलाव का इशारा नहीं है और न ही इसका लक्ष्य वार्ता प्रक्रिया की बहाली है।

 

Read 929 times