आवासीय क्षेत्रों पर ज़ायोनियों के हमले में कई फ़िलिस्तीनी शहीद

Rate this item
(0 votes)
आवासीय क्षेत्रों पर ज़ायोनियों के हमले में कई फ़िलिस्तीनी शहीद

ज़ायोनी शासन के युद्धक विमानों ने ग़ज़्ज़ा के आवासीय क्षेत्र पर हमला करके कई फ़िलिस्तीनियों को शहीद कर दिया।

मेहर समाचार एजेन्सी के अनुसार ज़ायोनी युद्धक विमानों ने शनिवार की सुबह ग़ज़्ज़ा पट्टी के दैरुलबलह नामक आवासीय क्षेत्र पर बमबारी की।  इस बमबारी में 6 फ़िलिस्तीनी शहीद हुए जबकि कई अन्य घायल हो गए। इससे पहले भी ज़ायोनियों की ओर से दैरुलबलह पर बमबारी की जा चुकी है।  कुछ अन्य सूत्रों ने ग़ज़्ज़ा में अलग-अलग क्षेत्रों में ज़ायोनी सैनिकों और फ़िलिस्तीनी प्रतिरोधकर्ताओं के बीच गंभीर झड़पों की सूचना दी है।  क़िलक़ीलिए में दोनो पक्षों के बीच झड़पें जारी हैं।

इससे पहले ज़ायोनी सैनिकों ने उन फ़िलिस्तीनियों का जनसंहार किया था जो मानवीय सहायता की प्रतीक्षा में खड़े थे।  इस हमले में लगभग 112 फ़िलिस्तीनी शहीद हो गए जबकि 750 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं।

ज़ायोनियों के हमलों में शहीद और घायल होने वाले हज़ारों फ़िलिस्तीनियों के अतिरिक्त कई ग़ैर सरकारी संगठन और संयुक्त राष्ट्र संघ के विशेषज्ञ इस बात की आशंका कई बार जता चुके हैं कि पिछले पांच महीने से जारी जंग की वजह से ग़ज़्ज़ा में हज़ारों फ़िलिस्तीनियों को भुखमरी का सामना है।  हालांकि राष्ट्रसंघ की रिपोर्ट तो इनकी संख्या लाखों में बता रही है।

अवैध ज़ायोनी शासन जहां एक ओर फ़िलिस्तीनियों का जनसंहार कर रहा है वहीं पर वह दूसरी ओर राहत सामग्री में बाधा बनकर वह फ़िलिस्तीनियों को भूखों मारना चाहता है।

Read 25 times