फ़िलिस्तीनियों के समर्थन में फिर सड़को पर आए लाखों यमनी

Rate this item
(0 votes)
फ़िलिस्तीनियों के समर्थन में फिर सड़को पर आए लाखों यमनी

यमन के विभिन्न नगरों में निकलकर इस देश के लाखों लोगों ने फ़िलिस्तीनियों के समर्थन में नारे लगाए।

फ़िलिस्तीनियों के पक्ष में सड़को पर निकलने वाले लाखों यमन वासियों ने अपने देश की सेना की ओर से अमरीका, ब्रिटेन और अवैध ज़ायोनी शासन के जहाज़ों पर किये गए हमलों का खुलकर समर्थन किया।

इसी बीच यमन के स्वास्थ्य मंत्री ताहेर अलमुतवक्किल ने कहा है कि देश की सरकार और उसके सारे ही सदस्य, फ़िलिस्तीनियों की आकांक्षाओं का सम्मान करते हैं।  उन्होंने कहा कि हम फ़िलिस्तीन विरोधी अमरीकी, ब्रिटिश और इस्राईली योजना को कभी स्वीकार नहीं करते।  उनका कहना था कि फ़िलिस्तीनियों को भूखा रखने के ज़ायोनी प्रयासों का हम खुलकर विरोध करते हैं।

यमन की सेना अदन की खाड़ी और लाल सागर में उन जहाज़ों को निशाना बना रही है जो अवैध ज़ायोनी शासन के होते हैं या फिर वहां जा रहे होते हैं।  कल ही यमन की सेना ने 37 ड्रोनों के साथ लाल सागर मे अमरीकी जहाज़ Propel Fortune पर हमला किया था।

यमन के अंसारुल्ला आंदोलन के नेता अलहूसी कहते हैं कि जबसे फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध ग़ज़्ज़ा में अवैध ज़ायोनी शासन ने हमले आरंभ किये हैं उस समय से यमनी सेना ने 96 बार हमले किये है।  इस दौरान 32 बार अवैध ज़ायोनी शासन के भीतर घुसकर कार्यवाही की गई।  इस कार्यवाही ने अमरीका और ब्रिटेन को क्रोधित कर दिया है।  अलहूसी ने बताया कि यमन की सेना ने पिछले 150 दिनों के दौरान 403 मिसाइलों से 61 आपरेशन किये।

अंसारुल्ला के नेता कहते हैं कि जबतक ग़ज़्ज़ा में फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध ज़ायोनियों की कार्यवाहियां रुक नहीं जातीं उस समय तक हमारा अभियान जारी रहेगा।

Read 32 times