मुसलमानों के मध्य शांति प्रचलित करना इस्लामी देशों के नेताओं का दायित्व हैः रईसी

Rate this item
(0 votes)
मुसलमानों के मध्य शांति प्रचलित करना इस्लामी देशों के नेताओं का दायित्व हैः रईसी

ईरान के राष्ट्रपति ने रमज़ान का पवित्र महीना आरंभ हो जाने पर इस्लामी देशों के नेताओं और लोगों को मुबारकबाद देते हुए कहा है कि मुसलमानों के मध्य शांति और बंधुत्व को प्रचलित करना इस्लामी देशों के नेताओं का दायित्व है।

राष्ट्रपति सैयद मोहम्मद इब्राहीम रईसी ने कहा कि फिलिस्तीनी मुसलमानों का संघर्ष जारी रहने और विश्व के मुसलमानों का निरंतर समर्थन जारी रहने से फिलिस्तीन, बैतुल मुकद्दस और मस्जिदुल अक्सा दोबारा इस्लामी जगत में लौट आयेंगे।

राष्ट्रपति ने बल देकर कहा कि इस्लामी राष्ट्रों के मध्य भाईचारे और बंधुत्व के संबंध के मज़बूत होने और इसी प्रकार इस्लामी देशों के मध्य संबंधों के विस्तृत व प्रगाढ़ होने से इस्लामी जगत मज़बूत होगा।

इसी प्रकार राष्ट्रपति ने कहा कि अत्याचार विशेषकर जायोनी सरकार के वर्चस्व व अपराधों के मुकाबले में इस्लामी देशों के मध्य समन्वय समस्त क्षेत्रों में मुसलमानों विशेषकर फिलिस्तीन के मज़लूम लोगों की इज्जत और सर बुलंदी का कारण बनेगा।

ज्ञात रहे है कि आज मंगलवार को ईरान में रमज़ान के पवित्र महीने की पहली तारीख है जबकि सऊदी अरब, क़तर, सीरिया, संयुक्त अरब इमारात, अफगानिस्तान, बोस्निया व हिर्ज़ोगोविना, इराक और लेबनान में कल सोमवार को रमज़ान महीने की पहली तारीख थी।

इसी प्रकार इंडोनेशिया, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, ब्रुनई, सिंगापुर, इराक और लेबनान के शीयों ने आज मंगलवार को रमज़ान की पहली तारीख होने का एलान किया है।

Read 38 times