कश्मीर ने उन्हें नकार दिया जो देश तोड़ने का सपना देखते हैं" पीएम नरेंद्र मोदी

Rate this item
(0 votes)
कश्मीर ने उन्हें नकार दिया जो देश तोड़ने का सपना देखते हैं" पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि तमिलनाडु की धरती पर उन्हें बहुत बड़े परिवर्तन की आहट महसूस हो रही है और आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का सारा घमंड तोड़कर रख देगा।

 एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान हुए कथित घोटालों का उल्लेख किया और कहा कि दूसरी तरफ केंद्र में आज एक ऐसी सरकार है जो विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों का जीवन आसान बना रही है। रैली में उपस्थित जनसमूह की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है, यह बहुत दूर तक जाने वाली है।

पीएम मोदी ने वर्ष 1991 में हुई भाजपा की ‘एकता यात्रा’ को याद करते हुए कहा कि उस समय उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा की थी लेकिन इस बार वह कश्मीर से कन्याकुमारी आए हैं। उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने का जो सपना देखते हैं जम्मू- कश्मीर के लोगों ने ऐसे लोगों को नकार दिया है।

अब तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं तमिलनाडु की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट महसूस कर रहा हूं। तमिलनाडु में भाजपा का प्रदर्शन इस बार द्रमुक और कांग्रेस के इंडी गठबंधन का सारा घमंड तोड़कर रख देगा। प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के नेता अक्सर विपक्षी दलों के ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ यानी ‘इंडिया’ गठबंधन को ‘इंडी’ और ‘घमंडिया’ गठबंधन कहकर उस पर निशाना साधते रहे हैं।

मोदी ने द्रमुक को तमिलनाडु के भविष्य के साथ ही अतीत की विरासत की भी दुश्मन करार दिया और कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के ये घटक दल कभी भी तमिलनाडु को विकसित नहीं बना सकते क्योंकि इनका इतिहास घोटालों का रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को लूटने के लिए सत्ता में आना ही इनकी राजनीति का आधार है।

Read 25 times