अमरीकी सैनिकों के आदेश पर इराक में आतंकी तत्व गतिविधियां

Rate this item
(0 votes)
अमरीकी सैनिकों के आदेश पर इराक में आतंकी तत्व गतिविधियां

विभिन्न षडयंत्रों के माध्यम से अमरीका, इराक़ में बाक़ी रहने की कोशिशें कर रहा है।

पार्स टुडे के अनुसार इराक में आम जनमत इस देश में आतंकवादी गुट दाइश की गतिविधियों को अमरीकी योजना का हिस्सा मानता है ताकि इस माध्यम से वह इराक़ में अपनी उपस्थति का औचित्य दर्शा सके।

इराक़ और अमरीकी अधिकारियों के बीच होने वाली आधिकारिक सहमति के बावजूद इराक़ से सारे विदेशी सैनिकों को बाहर निकालने पर आधारित इराक़ की संसद के प्रस्ताव को लागू करने में अमरीका आनाकानी कर रहा है।  अमरीका ने इराक़ में अपने बने रहने का बहाना, इस देश में मौजूद दाइश के तत्वों के विरुद्ध संघर्ष को बना रखा है।

यही वजह है कि इराक़ी जनता और वहां के जानकार इस देश में हालिया विस्फोटों और आतंकी हमलों को अमरीकी योजना का भाग बता रहे हैं जिनकों आतंकवादी गुट दाइश के तत्वों ने अंजाम दिया है।  उनका मानना है कि दाइश के बहाने अमरीका, इराक़ में अपनी उपस्थति को जारी रखना चाहता है।

इराक़ के एक विशेषज्ञ काज़िम अलहाज कहते हैं कि आतंकवादी तत्व, इराक़ में अमरीकी सैनिकों के आदेश पर गतिविधियां करते हैं।  उनका कहना है कि इराक़ से विदेशी सैनिकों विशेषकर अमरीकी सैनिकों की वापसी के साथ ही आतंकवाद से संबन्धित सभी सुरक्षा ख़तरे समाप्त हो जाएंगे।  अलहाज ने इराक़ में मौजूद अमरीकी सैनिकों को अतिग्रहरकारी बताते हुए कहा कि इन्होंने अमरीका और अवैध ज़ायोनी शासन से संनब्धित जासूसों के गुटों को इराक़ में स्थापित किया है।

इराक में आतंकी अमरीकी सैनिकों की संदिग्ध गतिविधियों के संदर्भ में चेतावनी देते हुए कुछ समय पहले जब्बार अलमामूरी ने बताया था कि इराक़ की सुरक्षा के बारे में अमरीका की नकारात्मक भूमिका, उसके द्वारा आतंकी गुटों के समर्थन और इस देश के राजनीतिक मामलों में वाशिग्टन के हस्तक्षेप से सारे ही लोग अवगत हैं।

Read 31 times