हमास ज़ायोनीवादियों की शर्तें न मानने पर अड़ा

Rate this item
(0 votes)
हमास ज़ायोनीवादियों की शर्तें न मानने पर अड़ा

हमास के नेता ओसामा हमदान ने कहा है कि ज़ायोनी प्रधान मंत्री नेतन्याहू युद्ध को रोकना नहीं चाहते हैं और हम किसी भी हालत में ज़ायोनीवादियों की शर्तों को स्वीकार नहीं करेंगे।

फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी शिहाब की रिपोर्ट के मुताबिक, ओसामा हमदान ने कहा कि नेतन्याहू युद्ध खत्म नहीं करना चाहते, बल्कि बातचीत की राह में रोड़े अटका रहे हैं. उन्होंने कहा कि कैदियों की अदला-बदली के संबंध में ज़ायोनी सरकार की मांगें किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं हैं और वह अपनी हालिया प्रतिक्रिया में फ़िलिस्तीनियों की न्यूनतम मांगों को भी स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है, इसीलिए हमने उन्हें एक संदेश भेजा है तीसरा पक्ष यह है कि हम नेतन्याहू की शर्तों को स्वीकार नहीं करेंगे.

हमास के इस वरिष्ठ नेता ने कहा कि युद्ध की शुरुआत के बाद से कब्ज़ा करने वाली ज़ायोनी सरकार एक भी कैदी को रिहा नहीं कर पाई है और इस संबंध में उसके सभी प्रयास विफल रहे हैं।

ओसामा हमदान ने कहा कि ज़ायोनी दुश्मन युद्ध की शुरुआत से ही अपने किसी भी लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाया है और केवल नरसंहार और विनाश का कारण बन रहा है। हमास नेताओं का बाहर निकलना एक मूर्खतापूर्ण विचार है।

Read 27 times