अल-शफा अस्पताल पूरी तरह नष्ट, हर तरफ लाशें

Rate this item
(0 votes)
अल-शफा अस्पताल पूरी तरह नष्ट, हर तरफ लाशें

गाजा में अल-शफा अस्पताल की घेराबंदी के दौरान कब्जा करने वाले ज़ायोनी सैनिकों द्वारा कम से कम तीन सौ फ़िलिस्तीनी शहीद हो गए।

फ़िलिस्तीनी सूत्रों ने कहा है कि पिछले दो सप्ताह की घेराबंदी के दौरान ज़ायोनी सेना के आक्रामक हमलों और ज़ायोनी सेना की वापसी के परिणामस्वरूप गाजा शहर में अल-शफ़ा अस्पताल पूरी तरह से नष्ट हो गया है। इस अस्पताल के आसपास। वहीं, दर्जनों फिलिस्तीनियों के शव सड़कों पर और अस्पताल परिसर में और उसके आसपास बिखरे हुए हैं।

ज़ायोनी मीडिया सूत्रों ने यह भी स्वीकार किया है कि ज़ायोनी सेना ने पिछले दो सप्ताह से अल-शफा अस्पताल की घेराबंदी के दौरान 200 फ़िलिस्तीनियों को शहीद कर दिया है और 900 फ़िलिस्तीनियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच, ज़ायोनी सेना ने आज सोमवार सुबह गाजा में कई फ़िलिस्तीनियों को शहीद कर दिया है।

उधर, ज़ायोनी सेना ने घोषणा की है कि दक्षिणी ग़ज़ा में फ़िलिस्तीनी मुजाहिदीन के साथ लड़ाई में उसका एक और सैनिक मारा गया है।

ज़ायोनी सूत्रों ने स्वीकार किया है कि पिछले साल 7 अक्टूबर को जब अल-अक्सा तूफान शुरू हुआ था तब से 600 ज़ायोनी सैनिक मारे गए हैं - इन सूत्रों के अनुसार, गाजा पर ज़मीनी हमले के बाद मुजाहिदीन के साथ लड़ाई में 246 इज़रायली सैनिक मारे गए हैं-

दूसरी ओर, ज़ायोनी कैदियों के परिजन ज़ायोनी संसद के सामने एकत्र हुए और ज़ायोनी प्रधान मंत्री नेतन्याहू को बर्खास्त करने और कैदियों की अदला-बदली के लिए हमास और ज़ायोनी सरकार के बीच एक समझौते पर पहुंचने की आवश्यकता पर बल दिया।

ज़ायोनी प्रधान मंत्री नेतन्याहू के विपक्ष के नेता यायर लापिड रविवार रात ज़ायोनी कैदियों के परिवारों के बीच पहुँचे और कहा कि जल्दी चुनाव कराने से ज़ायोनी सरकार की स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ेगा, जबकि यह सरकार कहीं अधिक है फिलहाल हार गया। खुदरा बना हुआ है। इससे पहले, ज़ायोनी प्रधान मंत्री नेतन्याहू ने शीघ्र चुनाव के लिए विपक्ष के अनुरोधों की ओर इशारा किया और कहा कि चुनाव बातचीत प्रक्रिया को पंगु बना देंगे।

नेतन्याहू ने दावा किया है कि सैन्य दबाव और बातचीत के जरिए इजरायली कैदियों को वापस लाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने यह दावा ऐसी स्थिति में किया है कि नेतन्याहू पिछले छह महीनों से ज़ायोनी आक्रामकता जारी रखते हुए अपने किसी भी लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए हैं।

Read 23 times