तेहरान और बगदाद के बीच द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने पर जोर

Rate this item
(0 votes)
तेहरान और बगदाद के बीच द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने पर जोर

इस्लामी गणतंत्र ईरान के राष्ट्रपति ने तेहरान और बगदाद के बीच द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने पर जोर दिया है।

इस्लामी गणतंत्र ईरान के राष्ट्रपति सैयद इब्राहिम रायसी ने इराकी प्रधान मंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी के साथ टेलीफोन पर बातचीत में, कांसुलर अनुभाग पर नरसंहार ज़ायोनी शासन द्वारा आतंकवादी हमले पर इराकी सरकार की प्रतिक्रिया व्यक्त की। दमिश्क में ईरानी दूतावास ने सहानुभूति व्यक्त करने और इस आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए एक बयान जारी करने के लिए देश और सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज, पैंतालीस वर्षों के बाद, दुनिया के सभी देशों को इसकी वैधता और शुद्धता का एहसास हुआ है। इस्लामी गणतंत्र ईरान की स्थिति.

राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने दमनकारी ज़ायोनी सरकार के खिलाफ ईरान और इराक के संयुक्त रुख को दोनों देशों के लोगों के बीच एकजुटता का प्रतीक बताया और फिलिस्तीनी लोगों के समर्थन में इराकी सरकार के दृढ़ रुख की सराहना करते हुए सभी इस्लामी देशों से भी ऐसा करने को कहा। .उन्होंने स्टैंड लेने पर जोर दिया.

इस टेलीफोन बातचीत में, इराकी प्रधान मंत्री मुहम्मद शिया अल-सुदानी ने ईरानी के कांसुलर अनुभाग पर आक्रामक ज़ायोनी सरकार के आतंकवादी हमले में इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के मेजर जनरल मोहम्मद रज़ा ज़ाहिदी और उनके कुछ सहयोगियों की शहादत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। सीरिया में दूतावास। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस्लामी गणतंत्र ईरान के प्रतिष्ठित और शक्तिशाली नेतृत्व की छाया में, इस्लामी प्रतिरोध को अंतिम और निर्णायक जीत मिलेगी।

 

Read 23 times