हिज़्बुल्लाह की मिसाइलें ज़ायोनी सैन्य ठिकानों पर बरसीं

Rate this item
(0 votes)
हिज़्बुल्लाह की मिसाइलें ज़ायोनी सैन्य ठिकानों पर बरसीं

लेबनान में हिज़्बुल्लाह ने ज़ायोनी सैन्य अड्डे और वायु रक्षा कमान मुख्यालय और ज़ायोनी तोपखाने पर मिसाइलों से हमला किया है।

IRNA की रिपोर्ट के मुताबिक, हिजबुल्लाह लेबनान ने एक बयान में घोषणा की है कि गाजा में फिलिस्तीनी आंदोलन के समर्थन और दक्षिणी लेबनान में अल-बका के कब्जे वाले क्षेत्र पर ज़ायोनी आक्रमण के जवाब में, हिज़्बुल्लाह के समर्थकों ने ज़ायोनी सेना के ठिकानों और वायु रक्षा कमान मुख्यालय और ज़ायोनी तोपखाने पर मिसाइलों से हमला किया है।

ये हमले यूएएफ इलाके में किला सैन्य छावनी पर किए गए. इस हमले में हिजबुल्लाह ने कत्यूषा मिसाइलों का इस्तेमाल किया था. लेबनान में हिज़्बुल्लाह ने भी मिसाइल हमलों से कब्जे वाले गोलान में कई ज़ायोनी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न कब्जे वाले क्षेत्रों में अलार्म सायरन बजने लगे।

कुछ सूत्रों ने बताया है कि लेबनान में हिजबुल्लाह ने कब्जे वाले गोलान में ज़ायोनी मिसाइल प्रणाली पर चालीस मिसाइलें दागीं। ज़ायोनी सूत्रों ने यह भी स्वीकार किया है कि कब्जे वाले उत्तरी फिलिस्तीन, अल-मनारा और इस्बा अल-जलील में इजरायली सैन्य ठिकानों पर मिसाइलों से हमला किया गया था।

 

Read 27 times