गाजा के लोगों ने 6 महीने बाद फिलीस्तीनियों ने मनाया जश्न

Rate this item
(0 votes)
गाजा के लोगों ने 6 महीने बाद फिलीस्तीनियों ने मनाया जश्न

हड़पने वाले इजराइल पर ईरान के मिसाइल और ड्रोन हमलों से पूरी दुनिया, खासकर गाजा के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई.

इजराइल पर इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के मिसाइल और ड्रोन हमलों को लेकर गाजा के उत्पीड़ित और निर्दोष फिलिस्तीनियों ने गाजा, राफा और अल-अक्सा मस्जिद के बाहर जश्न मनाया, बड़ी संख्या में लोगों ने लबाक या अल-अक्सा के नारे लगाए नारे लगाए और खुशी का इजहार किया क्या जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

फ़िलिस्तीनियों, ख़ासकर ग़ाज़ा के मुसलमानों को 6 महीने बाद जश्न मनाने का मौक़ा मिला और उन्होंने इसराइल के अलग-अलग इलाकों पर ईरानी ड्रोन और मिसाइल हमलों को अपनी आँखों से देखा।

लेबनान की राजधानी बेरूत के विभिन्न इलाकों में इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के हमले के बाद कब्जा करने वाली और दमनकारी ज़ायोनी सरकार के ख़िलाफ़ लेबनानी लोग ख़ुशी से सड़कों पर उतर आए।

इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स द्वारा क़ुद्स की कब्ज़ा करने वाली और दमनकारी ज़ायोनी सरकार के खिलाफ शुरू किए गए हमले के बाद, ईरानी लोग खुशी से सड़कों पर उतर आए और इस्लामी क्रांति, क्रांति के नेता और फिलिस्तीनी लोगों के पक्ष में नारे लगाए। ईरानी जनता ने अमेरिका मुर्दाबाद और इजराइल मुर्दाबाद के जोरदार नारे भी लगाये।

देर रात ईरान ने मिसाइल और ड्रोन हमलों से इजराइल की राजधानी तेल अवीव समेत कई इलाकों को निशाना बनाया, जिससे इजराइली सैन्य सुविधाओं को काफी नुकसान हुआ.

कहा जाता है कि ईरान ने 300 से अधिक ड्रोन हमले किए और बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं।

ज्ञात हो कि 7 अक्टूबर से गाजा पर ज़ायोनी आक्रमण में लगभग 36 हजार फ़िलिस्तीनी शहीद हो चुके हैं, जिनमें महिलाएँ और बच्चे भी शामिल हैं। इस एकतरफा युद्ध में मारे गए इजराइलियों की संख्या 2 हजार से ज्यादा है۔

Read 16 times