काबुल के शिया इलाके में आतंकी हमला, चार लोगों की मौत और घायल

Rate this item
(0 votes)
काबुल के शिया इलाके में आतंकी हमला, चार लोगों की मौत और घायल

काबुल में तालिबान की सुरक्षा कमान ने घोषणा की है कि इस शहर में एक विस्फोट के परिणामस्वरूप एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

हौज़ा न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, काबुल में तालिबान की सुरक्षा कमान ने घोषणा की है कि इस शहर में एक विस्फोट के परिणामस्वरूप एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

अफ़ग़ानिस्तान की शफ़क़ना न्यूज़ एजेंसी के अनुसार; काबुल में तालिबान की सुरक्षा कमान के प्रवक्ता खालिद जादरान ने पुष्टि की है कि कल रात हुआ विस्फोट काबुल शहर के कोटा सांगी इलाके में एक कार में रखे बम के कारण हुआ था।

रिपोर्ट के मुताबिक इस कार के ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई और तीन नागरिक घायल हो गए।

काबुल के पश्चिम में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है, कल रात काबुल शहर में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी आईएसआईएस खुरासान ने ली है।

आईएसआईएस ने अपनी घोषणा में दावा किया कि उसने शियाओं को ले जा रहे एक वाहन को तालिबान चौकी से गुजरते समय चुंबकीय बम से निशाना बनाया, जिसमें 10 नागरिक और तालिबान सदस्य मारे गए या घायल हो गए।

अतीत में, काबुल के पश्चिमी क्षेत्र में यात्री ट्रेनों को कई बार निशाना बनाया गया है और इनमें से अधिकांश हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह दाएश ने ली है।

आईएसआईएस के हमले जारी हैं जबकि तालिबान का दावा है कि अफगानिस्तान में आईएसआईएस का खात्मा हो चुका है।

Read 25 times