पाकिस्तान का ईरान के साथ रिश्ते मजबूत करने पर जोर

Rate this item
(0 votes)
पाकिस्तान का ईरान के साथ रिश्ते मजबूत करने पर जोर

पाकिस्तान ने इस्लामिक गणराज्य ईरान के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने पर जोर दिया है।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने इस्लामाबाद में अपनी साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा है कि तेहरान और इस्लामाबाद के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंध हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में ईरान के राष्ट्रपति की इस्लामाबाद यात्रा के दौरान दोनों देशों के प्रमुखों के बीच हुई मुलाकात में आपसी संबंधों के साथ-साथ क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

मुमताज ज़हरा बलूच ने कहा कि ईरान के राष्ट्रपति और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री आतंकवाद और ड्रग्स के खिलाफ मिलकर काम करने पर सहमत हुए हैं.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने दोनों देशों के बीच आर्थिक और व्यापारिक संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि ईरान के साथ मुक्त व्यापार समझौते पर बातचीत चल रही है, जबकि हमारे बीच तरजीही व्यापार समझौता है.

उन्होंने गाजा में इजरायली आक्रमण की निंदा की और फिलिस्तीनी लोगों के नरसंहार को तुरंत रोकने की आवश्यकता पर जोर दिया।

मुमताज ज़हरा बलूच ने अपनी साप्ताहिक प्रेस वार्ता में पाकिस्तान में मानवाधिकारों पर अमेरिकी रिपोर्ट को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में मानवाधिकारों को लेकर अमेरिका की 2023 की पूरी रिपोर्ट को खारिज कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस रिपोर्ट को तैयार करने में उचित तरीका नहीं अपनाया गया.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने बैलिस्टिक घटक कंपनियों पर प्रतिबंध को लेकर अपनी चिंता से अमेरिका को अवगत करा दिया है.

Read 15 times