मुसलमानों का वोट सबको चाहिए उम्मीदवार नहीं

Rate this item
(0 votes)
मुसलमानों का वोट सबको चाहिए उम्मीदवार नहीं

भारत में जारी आम चुनाव के बीच मुस्लिम समुदाय चर्चाओं के केंद्र में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर उनके कैबिनेट साथी और सत्ताधारी दल जहां ध्रुवीकरण के लिए मुस्लिम समाज पर निशाना साध रहे हैं वहीँ विपक्ष भी उनका वोट तो चाहता है लकिन राजनीति में उन्हें उनका अधिकार और प्रतिनिधित्व देने के लिए कोई तैयार नज़र नहीं आता।

लोकसभा चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट न मिलने से महाराष्ट्र कांग्रेस नेता की नाराजगी सामने आ गई है। मोहम्मद आरिफ 'नसीम' खान ने राज्य में किसी भी मुस्लिम नेता को टिकट न देने पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस की अभियान समिति से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे को चिट्ठी लिखकर कहा कि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार नहीं करेंगे, क्योंकि विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गुट ने कोई भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा है।

मोहम्मद आरिफ नसीम खान मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से टिकट की दौड़ में थे। लेकिन कांग्रेस ने इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए शहर यूनिट प्रेसिडेंट वर्षा गायकवाड़ को मौका दे दिया, जिससे वह नाराज हैं।

मोहम्मद आरिफ 'नसीम' खान ने कहा कि सभी पार्टी नेता और कार्यकर्ता अब उनसे पूछ रहे हैं, "कांग्रेस को मुस्लिम वोट चाहिए, उम्मीदवार क्यों नहीं? उन्होंने खरगे को लिखी चिट्ठी में कहा, "इन सभी वजहों से मैं मुसलमानों का सामना नहीं कर पाऊंगा और मेरे पास कोई जवाब नहीं है। इसी वजह से वह महाराष्ट्र कांग्रेस अभियान समिति से भी इस्तीफा दे रहे हैं।

 

 

Read 14 times