यूक्रेन और गाजा में युद्ध को लेकर पश्चिम ने दोहरे मानकों की नीति अपनाई है: जोसेफ बोरेल

Rate this item
(0 votes)
यूक्रेन और गाजा में युद्ध को लेकर पश्चिम ने दोहरे मानकों की नीति अपनाई है: जोसेफ बोरेल

यूरोपीय संघ के विदेश मामलों के सचिव जोसेफ बोरेल ने कहा है कि 7 अक्टूबर, 2023 के ऑपरेशन (अल-अक्सा तूफान) पर ज़ायोनी सरकार की असंगत प्रतिक्रिया के कारण पश्चिम एशियाई क्षेत्र में हिंसा का सबसे बुरा दौर शुरू हो गया है।

IRNA न्यूज़ के अनुसार; यूरोपीय संघ के विदेश मामलों के सचिव जोसेफ बोरेल, जो ब्रिटेन की यात्रा पर हैं, ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों को अपने संबोधन में कहा कि पिछले सात महीनों से गाजा में जो हो रहा है वह "भयानक" है।

जोसेफ़ बोरेल ने ज़ायोनी सरकार के ख़िलाफ़ फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन की कार्रवाइयों के ख़िलाफ़ पश्चिम की शत्रुतापूर्ण स्थिति को दोहराते हुए कहा कि एक भयानक घटना, अर्थात् अल-अक्सा तूफान ऑपरेशन, को एक और भयानक घटना, ज़ायोनी अपराधों द्वारा उचित नहीं ठहराया जा सकता है। गाजा.

यूरोपीय संघ के विदेश नीति प्रमुख ने यूक्रेन और गाजा में युद्ध को लेकर पश्चिम के दोहरे मानकों को स्वीकार करते हुए कहा कि लोगों ने यूक्रेन के समर्थन में हमारी त्वरित और निर्णायक प्रतिक्रिया देखी, लेकिन उन्हें फिलिस्तीन के प्रति हमारे रवैये पर संदेह है। उनका मानना ​​है कि यूक्रेन के नागरिकों का मूल्य और सम्मान गाजा के लोगों से अलग है, जहां 34 हजार से अधिक नागरिक मारे गए हैं और फिलिस्तीनी बच्चे भूख से मर रहे हैं।

Read 17 times