इमाम हुसैन (अ) के चेहलुम के महत्व को पहचानें, वरिष्ठ नेता

Rate this item
(0 votes)
इमाम हुसैन (अ) के चेहलुम के महत्व को पहचानें, वरिष्ठ नेता

ईरान की इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता ने इमाम हुसैन (अ) के चेहलुम की रैली में विश्व के विभिन्न देशों के लोगों की उपस्थिति को स्पष्ट रूप से ईश्वरीय संस्कारों में से क़रार दिया है।

सोमवार को इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता आयतुल्लाहिल उज़मा सैय्यद अली ख़ामेनई ने इराक़ में इमाम हुसैन (अ) के चेहलुम के अवसर पर विशाल रैली को एक अद्वितीय आंदोलन एवं यादगार संस्कार बताया और कहा, प्रेम और ईमान और बुद्धि और भाव पैग़म्बरे इस्लाम (स) के परिजनों के अद्वितीय सिद्धांत की विशेषता है।

इराक़ी जनता की ओर से इमाम हुसैन (अ) के चेहलुम की विशाल रैली में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं की नि:स्वार्थ सेवा और स्वागत की ओर संकेत करते हुए वरिष्ठ नेता ने इस रैली में भाग लेने वालों से सिफ़ारिश करते हुए कहा, इस सुअवसर के महत्व को पहचानें।

इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता ने कहा कि चेहलुम में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं को देखकर उन पर गर्व होता है, काश हम भी उनके साथ इसमें भाग ले सकते।
वरिष्ठ नेता ने कहा ईरान और दुनिया भर से बड़ी संख्या में लोगों का चेहलुम की रैली में उपस्थित होना, पैग़म्बरे इस्लाम (स) के परिजनों की शिक्षाओं की शानदार विशिष्टता है। इससे दृढ़ विश्वास, सच्चे ईमान और गहरी आस्था का पता चलता है।

वरिष्ठ नेता ने चेहलुम में इराक़ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से नियमों के पालन की सिफ़ारिश की और कहा, सरकार ने देश से बाहर जाने के लिए कुछ नियम निर्धारित किए हैं, इन नियमों का पालन किया जाना चाहिए।  

 

Read 1074 times