पाकिस्तान, युद्ध अपराधों का भारतीय आरोप निराधार है

Rate this item
(0 votes)
पाकिस्तान, युद्ध अपराधों का भारतीय आरोप निराधार है

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस्लामाबाद के संबंध में भारत की नीति की कड़ी आलोचना की है।

सोमवार को पाकिस्तान रेडियो की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस्लामाद की ओर से नई दिल्ली के साथ संबंधों में सुधार के प्रयासों के बावजूद, भारतीय सरकार पाकिस्तान विरोधी नीति को जारी रखे हुए है।
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान पर युद्ध अपराधों के भारतीय सरकार के आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा, इस्लामाबाद कई बार इन आरोपों को रद्द कर चुका है, इसके बावजूद भारतीय अधिकारी इन आरोपों को दोहराते रहते हैं।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने उल्लेख किया कि इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को मंत्रालय में तलब किया गया है और देश के विरुद्ध भारतीय अधिकारियों के आरोपों के संबंध में पाकिस्तान की चिंताओं से अवगत कराया गया है।

गुरुवार को पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख़्वाजा आसिफ़ ने भी कहा था कि भारतीय नीतियां दोनों देशों के बीच की खाई को और चौड़ा कर रही हैं और दोनों देशों के बीच तनाव को कम करने का जो अवसर प्राप्त हुआ था इस प्रकार वह हाथ से निकल गया।

इस बीच, सोमवार को पेरिस में जलवायु परिवर्तन सम्मेलन के इतर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज़ शरीफ़ ने मुलाकात की है।
दोनों नेताओं की इस बातचीत का अभी ब्यौरा उपलब्ध नहीं हो पाया है। यह मुलाक़ात भी निर्धारित नहीं थी।

Read 1103 times