हिंदी मुस्लिम कर्मचारियों को शुक्रवार की नमाज के लिए 90 मिनट की छुट्टी

Rate this item
(0 votes)
हिंदी मुस्लिम कर्मचारियों को शुक्रवार की नमाज के लिए 90 मिनट की छुट्टी

अंतरराष्ट्रीय कुरान समाचार एजेंसी  खबर «इंडिया टीवी समाचार»के हवाले से, भारत के राज्य "उत्तराखंड" सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान, जो परसों,18 दिसंबर को आयोजित हुई, यह निर्णय लिया गया है कि मुस्लिम कर्मचारियों के लिए विशेष 12;30 से 14 तक शुक्रवार को छुट्टी रहेगी।

हरीश रावत "उत्तराखंड" राज्य के मुख्यमंत्री ने कहाःइस बात पर ध्यान देते हुऐ कि अधिकतम मुसलमान प्रार्थना करने के पाबंद हैं तो हक़ रखते हैं कि औपचारिक रूप से एक समय उनके लिए निर्धारित किया जा सके।

यह निर्णय ऐक भारती पार्टी जो कि राष्ट्रीय बौध्द पार्टी है के विरोध का शिकार हुआ और इस पार्टी के वक्ता ने घोषणा की कि इस सूरत में बौधेदों को भी शनिवार व सोमवार को अपने इबादी काम अंजाम देने के लिऐ 2 घंटे की छुट्टी चाहिऐ।

"उत्तराखंड"सरकार ने अपने निर्णय की रक्षा करते हुऐ कहाःयह निर्णय चुनाव की पूर्व संध्या पर को मायूस न करने और काम के समय नमाज़ पढ़ने के लिऐ मुसल्मान कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करने के लक्ष्य से लिया गया है।

भारतीय पीपुल्स पार्टी के प्रवक्ता ने दावा किया कि इस निर्णय से पता चलता है कि हरीश रावत सरकार लोगों के वोटों को आकर्षित करने के उद्देश्य से किसी भी मांग को स्वीकार कर सकती है।

 

Read 1422 times