बुधवार, 11 जनवरी 2017 11:00

पिछले सप्ताह म्यांमार से 22 हजार मुसलमानों ने फरार किया

Rate this item
(0 votes)
पिछले सप्ताह म्यांमार से 22 हजार मुसलमानों ने फरार किया

समाचार चैनल अल-आलम के हवाले से, संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय ने सोमवार को कहाःपिछले सात दिनों में, 22 हजार रोहिंग्याई मुसलमान म्यांमार से बांग्लादेश के लिए भाग गए। पिछले वर्ष अक्टूबर से म्यांमार में रोहिंग्याई मुसलमानों के खिलाफ सैन्य अभियान की शुरुआत के बाद से, 65 हजार लोग बांग्लादेश के लिए भाग चुके हैं।

म्यांमार सेना, रोहिंग्याई मुसलमानों पर नौ पुलिस वालों की हत्या का आरोप लगाती है। बहुत से रोहिंग्याई शरणार्थियों ने, म्यांमार सेना पर नरसंहार, बलात्कार के कृत्य और मकान जलाने का आरोप लगाया है।

पिछले हफ्ते, म्यांमार सरकार ने वादा किया था 4 अधिकारियों को जिन्हों ने एक वीडियो में रोहिंग्याई युवाओं के खिलाफ हिंसा का इस्तेमाल किया है परिक्षण करेगी। लेकिन इस देश की सरकार, सेना और सुरक्षा बलों के खिलाफ लगाऐ गए सभी आरोपों से इनकार कर दिया।

कुछ 1 मिल्युन 1 लाख रोहिंग्याई मुस्लिम म्यांमार के राखिने राज्य में रहते हैं,इस देश की बहुमत बौद्ध ने उन्हें धार्मिक अल्पसंख्यकों के बुनियादी अधिकारों से वंचित कर दिया है। "यांग ली", म्यांमार मामलों में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार के प्रतिनिधि ने वर्तमान में इस देश का दौरा किया है।

 

Read 32 times

Add comment


Security code
Refresh