अमरीका में मुसलमानों पर हमले, व्यक्ति ने हिजाब वाली महिला को मारी लात

Rate this item
(0 votes)
अमरीका में मुसलमानों पर हमले, व्यक्ति ने हिजाब वाली महिला को मारी लात

अमरीका में राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की ओर लगातार मुस्लिम विरोधी बयान आ रहे हैं जिनसे मुसलमानों के ख़िलाफ़ नफ़रत बढ़ रही है। न्यूयार्क में एक एसी ही घटना में एक व्यक्ति ने हिजाब वाली महिला को यह कहते हुए लात मारी कि अब यहां ट्रंप हैं और वो तुम सबसे छुटकारा पा लेंगे।

हिजाब पहनकर काम कर रही एयरलाइन की मुस्लिम महिला कर्मचारी राबेया ख़ान पर जान एफ़ कैनेडी एयरपोर्ट  पर डेल्टा स्कार्ड लाउंज में हमला हुआ। राबेया ख़ान पर 57 साल के राबिन रोड्स ने हमला किया।

क्वींस डिस्ट्रिक अटॉर्नी रिचर्ड ए ब्राउन ने इस घटना की पुष्टि की है।

अभियोजकों ने बताया कि रोड्स ने महिला कर्मचारी से पूछा, 'क्या तुम सो रही हो? क्या तुम प्रार्थना कर रही हो? तुम क्या कर रही हो?' इसके बाद रोड्स ने महिला कर्मचारी के दफ्तर के दरवाजे पर खींचकर मुक्का मारा जो महिला कर्मचारी की कुर्सी के पीछे लगा।

अभियोजन पक्ष ने कहा कि इस पर राबिया खान ने रोड्स से पूछा कि उसने क्या किया है? इस पर रोड्स ने कहा, 'तुमने कुछ नहीं किया पर मैं तुम्हें लात मारने जा रहा हूं।  इसके बाद रोड्स ने राबिया के दाहिने पैर पर लात मारी और जब राबिया ने वहां से निकलने की कोशिश की तो उसने लात मारकर दरवाजा बंद कर दिया। रोड्स ने महिला का बाहर निकलने का रास्ता भी बंद कर दिया।

रोड्स को गिरफ़तार कर लिया गया है और उस पर हमला करने, अवैध तरीके से बंधक बनाने और घृणा अपराध के तहत उत्पीड़न सहित कई आरोपों में मामले दर्ज किए गए हैं।

 

Read 1274 times