वरिष्ठ नेताः प्लास्को इमारत दुर्घटना में अग्निशमन दल के कर्मचारियों का साहस सराहनीय है

Rate this item
(0 votes)
वरिष्ठ नेताः प्लास्को इमारत दुर्घटना में अग्निशमन दल के कर्मचारियों का साहस सराहनीय है

रान की इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता ने राजधानी तेहरान में एक बहुमंज़िला इमारत के आग लगने के बाद धराशाई हो जाने की दुर्घटना में अग्निशमन दल के कर्मचारियों के साहस और ईमान की प्रशंसा की है।

रविवार को वरिष्ठ नेता आयतुल्लाहिल उज़मा सैय्यद अली ख़ामेनई ने अपने संदेश में प्लास्को नाम की बहुमंज़िला इमारत में हुई दुर्घटना में अग्निशमन दल के कर्मचारियों के बलिदान और साहस का उल्लेख करते हुए कहा, इन साहसी लोगों ने अपने देश वासियों की जान और माल की सुरक्षा के लिए आश्चर्यचकित करने वाली वीरता का प्रदर्शन किया और आग में कूदकर अपनी जान की बाज़ी लगा दी।

वरिष्ठ नेता ने अपने संदेश में कहा है कि इस दुर्घटना में शहीद होने वाले अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने एक बार फिर ईरान-इराक़ युद्ध के दौरान होने वाले बलिदान की यादों को ताज़ा कर दिया और साबित कर दिया कि धर्म में गहरी आस्था रखने वाले ईरानी उदाहरणीय साहस के साथ ईश्वर के मार्ग में बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी जान क़ुर्बान कर देते हैं।

वरिष्ठ नेता का कहना था कि अग्निशमन दल के कर्चारियों को श्रद्धांजलि देने का वक़्त है।

यह वे लोग हैं, जिन्होंने पूर्ण श्रद्धा के साथ और बिना किसी शोर शराबे के अपनी ज़िम्मेदारी को अंजाम दिया, सब लोगों को उन्हें पहचानना चाहिए और उनसे पाठ लेना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि 19 जनवरी की सुबह प्लास्को शॉपिंग मॉल की इमारत में आग लग गई थी, जिसके बाद यह धराशाई हो गई।

इस दुर्घटना में अग्नीशमन दल के 16 कर्मचारियों और 4 नागरिकों की मौत हो गई। सोमवार 30 जनवरी को इस दुर्घटना में मरने वालों का तेहरान में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

Read 1262 times