ईरान ने एस-300 का सफल टेस्ट किया + वीडियो

Rate this item
(1 Vote)
ईरान ने एस-300 का सफल टेस्ट किया + वीडियो

ईरान के केन्द्रीय मरुस्थलीय क्षेत्र में मीज़ाईल रक्षा तंत्र एस-300 का सफलतापूर्वक टेस्ट हुआ और यह तंत्र सेना के हवाले हो गया।

रूस से ख़रीदे गए इस रक्षा तंत्र का शनिवार को ऑप्रेश्नल टेस्ट किया गया ताकि इसकी उपयोगिता की समीक्षा हो सके। टेस्ट के दौरान इस तंत्र ने ड्रोन और बलिस्टिक मीज़ाईल सहित विभिन्न मीज़ाइलों को मार्ग में रोक कर ध्वस्त किया।

ख़ातमुल अंबिया एयर डिफ़ेंस बेस के कमान्डर ब्रिगेडियर फ़रज़ाद इस्माईली ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि एस-300 डिफ़ेन्स सिस्टम, मिरसाद और तलाश जैसे ईरान के शक्तिशाली डिफ़ेन्स तंत्र की तरह सेना के हवाले हुआ ताकि देश की वायु सीमा ज़्यादा से ज़्यादा सुरक्षित रहे।

उन्होंने इस बात पर बल देते हुए कि दुश्मन की ललकार का जवाब जंग के मैदान में देंगे, कहा कि ईरानी विशेषज्ञों ने इस डिफ़ेन्स तंत्र को ख़तरों व ऑप्रेश्नल नक़्शे के अनुसार टेस्ट किया। रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख नहीं किया गया कि इस तंत्र को किस जगह टेस्ट किया गया।

फ़रज़ाद इस्माईली ने इसी प्रकार बताया कि एस-300 के पूरी तरह ईरानी संस्करण का निकट भविष्य में टेस्ट किया जाएगा जिसका नाम ‘बावर-373’ होगा।  

 

Read 1197 times