अमरीका में "एक मुसलमान से मुलाक़ात"

Rate this item
(0 votes)
अमरीका में "एक मुसलमान से मुलाक़ात"

अमरीका में इस्लाम के बारे में सही जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए राष्ट्रव्यापी प्रचार का आयोजन किया गया है जिसका शीर्षक है, "एक मुसलमान से मुलाक़ात"।

अमरीका के मुस्लिम युवाओं के संगठन ने इस्लाम के बारे में आम लोगों को सही जानकारी पहुंचाने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम निरधारित किया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत सप्ताह में एक दिन राष्ट्रव्यापी प्रचार के ज़रिए पूरे अमरीका में लोगों तक इस्लाम धर्म की सच्चाई और उसकी सही जानकारी पहुंचाई जा रही है।

"एक मुसलमान से मुलाक़ात" नामक इस देशव्यापी प्रचार में अमरीका के 50 से अधिक शहरों में 124 स्थानों पर स्वेच्छा से सैकड़ों की संख्या में मुसलमान इकट्ठे होते हैं। इस कार्यक्रम में शामिल लोग इस्लाम के बारे में सवालों के जवाब देते हैं। इस प्रचार का उद्देश्य इस्लाम और मुसलमानों के बारे में अमरीकियों को सही जानकारी प्रदान करना और मुसलमानों के ख़िलाफ़ बढ़ती नफ़रत और हिंसा को रोकना है।

"MEET A MUSLIM" नामक इस राष्ट्रव्यापी प्रचार के अवसर पर अमरीका के विभिन्न शहरों में सैकड़ों मुसलमानों ने एक विशाल मार्च भी निकाला जिसमें बड़ी संख्या में मुसलमानों सहित अन्य धर्मों के लोगों ने भी भाग लिया।

अमरीका की एफ़बीआई पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार 2015 में मुसलमानों के ख़िलाफ़ हुई हिंसक घटनाओं में बहुत तेज़ी से वृद्धि हुई है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि हाल के महीनों, विशेषकर ट्रम्प के सत्ता में आने के साथ ही अमरीका में मुसलमानों और उनकी मस्जिदों पर हमलों में तेज़ी से वृद्धि हुई है। 

 

Read 1177 times