अगली जंग में इस्राईल की हार तय है, हिज़्बुल्लाह उप प्रमुख

Rate this item
(0 votes)
अगली जंग में इस्राईल की हार तय है, हिज़्बुल्लाह उप प्रमुख

लेबनान के हिज़्बुल्लाह संगठन के उप महासचिव शैख़ नईम क़ासिम ने कहा है कि यह हिज़्बुल्लाह की व्यापक स्तर की तय्यारी है जिसने इस्राईल को लेबनान पर नए अतिक्रमण से रोक रखा है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी कि भविष्य में इस तरह की जंग में ज़ायोनी शासन की हार निश्चित है। 

शैख़ नईम क़ासिम ने गुरुवार को अलअख़बार से इंटर्व्यू में कहा, सभी संकेत इस सच्चाई का पता देते हैं कि इस्राईल भयभीत है। इस समय लेबनान के ख़िलाफ़ नए आक्रमण के बारे में उसने फ़ैसला नहीं किया है। इसका कारण यह नहीं है कि इस्राईल नैतिकता की बुनियाद पर ऐसा नहीं कर रहा है बल्कि उसे यह बात समझ में आ गयी है कि लेबनान के ख़िलाफ़ किसी भी प्रकार की जंग में इस्राईल की हार निश्चित है। 

ग़ौरतलब है कि अतिग्रहित फ़िलिस्तीनी क्षेत्र के मध्य में स्थित हत्ज़र हवाई छावनी में ‘डेविड्स स्लिंग’ मीज़ाईल सिस्टम के इस्राईल द्वारा अनावरण किए जाने के बाद, 2 अप्रैल को लेबनानी प्रधान मंत्री साद हरीरी ने चेतावनी दी कि इस्राईल का हालिया क़दम यह दर्शाता है कि वह नए टकराव का इरादा रखता है। 

गुरुवार को हिज़्बुल्लाह ने लेबनानी सीमा पर पत्रकारों को आमंत्रित किया ताकि वे इस बात को कवरेज दें कि इस्राईल द्वारा उठाए गए क़दम नई जंग की तय्यारी का पता देते हैं। 
हिज़्बुल्लाह के प्रवक्ता मोहम्मद अफ़ीफ़ ने कथित ब्लू लाइन के बग़ल में एक पहाड़ी के ऊपर कहा, “इस दौरे का उद्देश्य दुश्मन द्वारा किए गए रक्षात्मक उपाय को दिखाना है।”  

 

Read 1200 times