भारत, इस्लाम विरोधी प्रचार पर मुसलमानों की घोर आपत्ति

Rate this item
(0 votes)
भारत, इस्लाम विरोधी प्रचार पर मुसलमानों की घोर आपत्ति

 

भारत के सैकड़ों मुसलमानों ने राजधानी नई दिल्ली में शनिवार को कुछ मीडिया की ओर से इस्लामी विरोधी वस्तुओं के प्रसारण पर आपत्ति जताते हुए प्रदर्शन किए।

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने एनडी टीवी चैनल और कुछ पार्टियों के विरुद्ध नारे लगाए और सरकार, सुरक्षा संस्थाओं और न्यायालय से इस प्रकार की मतभेद फैलाने वाली कार्यवाहियों से निपटने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों ने घोषणा की है कि ज़ायोनी शासन और कुछ इस्लाम विरोधी शक्तियां, भारतीय जनता के बीच मतभेद को हवा देने और भारत के हिंदुओं और मुसलमानों को आपस में लड़ाने का प्रयास कर रही हैं।

ज्ञात रहे कि एनडी टीवी चैनल ने कुछ दिन पहले तीन तलाक़ के बारे में एक डाक्यूमेंट्री फ़िल्म प्रसारित करके मुसलमानों पर वासना का ग़ुलाम और महिलाओं के अधिकारों के हनन का आरोप लगाया था।

प्रदर्शनकारियों ने इसी प्रकार कहा कि एनडी टीवी और ज़ी न्यूज़ जैसे टीवी चैनल इस्राईल की वित्तीय सहायता से इस्लाम की छवि ख़राब करने का प्रयास कर रहे हैं।

ह्यूमन राइट्स वाॅच ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वर्ष 2015 में नरेंद्र मोदी के सत्ता में पहुंचने के बाद से अब तक दसियों मुसलमान, हिंदु चरमपंथियों के हमले में मारे जा चुके हैं।

 

Read 1268 times