फिलीपींनी मुसलमान और पवित्र माह

Rate this item
(0 votes)
फिलीपींनी मुसलमान और पवित्र माह

 

अंतरराष्ट्रीय कुरान समाचार एजेंसी «Rappler» समाचार साइट के अनुसार, 5 मिलियन से अधिक फिलिपिनी मुस्लिमों ने, रमज़ान के दौरान उपवास को कल 27 मई से शुरू कर दिया।

मनीला में हाल ही में बम विस्फोट और उग्रवादी ताकतों और सरकारी सैनिकों के बीच शहर Maravy में संघर्ष भी Myndanatv के मुसलमानों को रमजान के दौरान उपवास से नहीं रोक सका।

उपवास के बाद उत्सव, "Bakas 'या तंदूरी मछली रमजान में सबसे ज्यादा बिकने वाली है। फिलीपीन मुसलमान पवित्र महीने के दौरान हर सहर और इफ्तार में भोज की स्थापना ककरते हैं।

रमजान का आनंद: साधारण दिनों में फिलीपींस के लोग केवल अंडे या सार्डिन का उपयोग करते हैं, लेकिन रमज़ान के दौरान, मांस, मुर्ग़ और Bakas उनके टेबल पर पाया जाता है, यह उन लड़कियों का कहना है जो प्रार्थना के लिए इंतजार करती हैं।

इबादत: कुरान पढ़ना ऐसा काम है कि फिलीपींस में रमज़ान में मुसलमानों को उसके करने पर प्रोत्साहित किया जाता है क्या है।

इफ्तार, Taraweeh प्रार्थना मुसलमानों के बाद रमजान में अधिक प्रार्थना भी दैनिक प्रार्थना के अलावा फिलीपींस कहते हैं।

नमाज़ इज़ाफ़ी: रमजान महीने में इफ़्ततारर के बाद, फिलीपींनी मुसलमान दैनिक प्रार्थना के अलावा Taraweeh प्रार्थना भी करते हैं।

नियमित जीवन:यहां के मुसलमान दिन के दौरान खाते या पीते नहीं साल के अन्य दिनों की तरह काम करते हैं और अपने कार्य करने के लिए जाते हैं।

कम बिक्री के दिनः पिछले कुछ महीनों या रमजान से पहले दिनों की तरह कारोबार नहीं है दुकानदार अपनी बिक्री के 60 प्रतिशत कटौती की शिकायत करते हैं, उसकी दलील केवल बम विस्फोट नहीं है, बल्कि तस्करी से निपटने के लिए राष्ट्रपति की नीति ऐक बड़ा कारण है वह स्वीकार करते हैं कि बहुत से उनके धनी ग्राहक इस अवैध व्यापार में भागीदारी की ख़ातिर छिप गऐ हैं।

प्रक्रिया में: मनीला के निवासी मिंडानाओ की घटनाओं की समीक्षा में हैं और वहां की ख़बरों में लगे हैं और वे लोग अक्सर अपपने रिश्तेदारों के बारे में चिंतित हैं।

 

Read 1290 times