ब्राजील में कुरान का अपमान करने वाली एक वीडियो क्लिप बनाने पर विरोध

Rate this item
(0 votes)
ब्राजील में कुरान का अपमान करने वाली एक वीडियो क्लिप बनाने पर विरोध

अंतरराष्ट्रीय कुरान समाचार एजेंसी समाचार एजेंसी «andaluspress.com» ؛ के मुताबिक, दो ब्राज़ीलियाई गायकों ने हाल ही में वीडियो क्लिप के रूप में एक गीत का निर्माण किया है जिसमें कुरानिक आयतों का इस्तेमाल किया गया है।

इस वीडियो क्लिप में, जिसमें नृत्य दृश्य और अनुचित चित्र शामिल हैं, अपमान जनक रूप से कुरानिक आयतों का इस्तेमाल किया गया है कि अरबी और इस्लामी देशों में उसके प्रकाशन से मुसलमानों द्वारा बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है।

इस वीडियो को यूट्यूब पर मुस्लिमों द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध के बाद बंद कर दिया गया था, लेकिन एक अन्य सामाजिक नेटवर्क पर "ऐसा गीत जिसने मुस्लिमों को वर्ग़ला दिया"के शीर्षक से प्रसारित किया गया है।

यह ध्यान देने योग्य है कि यूट्यूब पर वीडियो के निषेध के बाद भी, दो ब्राजीली गायकों की ओर से इस इस्लाम और मुसलमानों का अपमान करने वाले गीत का निर्माण करने के लिए कोई औचित्य तर्कसंगत नहीं बताया गया है।

यह ध्यान देने योग्य है कि इटली, ग्रीस, आयरलैंड, फिनलैंड, जर्मनी और ... जैसे कुछ यूरोपीय देशों में मुक़द्दसान का अपमान करना ऐक अपराध माना जाता और कानूनी दंड भी है।

 

Read 27 times

Add comment


Security code
Refresh