आयतुल्लाह ख़ामेनई ने चेहलुम मार्च की सराहना की और आभार व्यक्त किया

Rate this item
(0 votes)
आयतुल्लाह ख़ामेनई ने चेहलुम मार्च की सराहना की और आभार व्यक्त किया

अहलेबैत न्यूज़ एजेंसी अबना: सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह ख़ामेनई ने इमाम हुसैन अलै. के चेहलुम के अवसर पर भव्य और आश्चर्यजनक मार्च की सराहना, ज़ियारत के कुबूल होने की दुआ और चेहलुम मार्च के आयोजकों का आभार व्यक्त किया है।
क़ुम और पूरबी आज़रबाइजान के वरिष्ठ अधिकारियों और सांस्कृतिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के एक समुदाय को संबोधित करते हुए सुप्रीम लीडर ने इमाम हुसैन अ. के चेहलुम के विशाल पैदल मार्च को पूरे इस्लामी वर्ल्ड में, अल्लाह की राह में जेहाद की भावना को मज़बूत करने और शहादत के लिए तैय्यारी की एक निशानी बताया।
सुप्रीम लीडर ने आतंकवाद के खतरे के बाद भी पूरी दुनिया के विभिन्न देशों से लोगों की बड़े पैमाने पर शिरकत को ऐसी महान घटना बताया कि जिससे ख़ुदा के लिए जेहाद की भावना बढ़ती है और इसके लिए तैय्यार होने की सूचक है।
सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह ख़ामेनई ने चेहलुम मार्च की इलाही और रूहानी (आध्यात्मिक) घटना को बेमिसाल बताते हुए कहा कि इराक़ी सरकार और इराक़ी जनता का आभार व्यक्त करना चाहिए जिन्होंने अत्यंत ख़ुलूस और बढ़ चढ़ कर इमाम हुसैन अ. के ज़ाएरीन की मेहमान नवाज़ी की।
सुप्रीम लीडर नें ज़ाएरीन को सिक्योरिटी दिए जाने के लिए इराक़ी सेना, पुलिस फ़ोर्स और स्वंयसेवी सैनिकों के कार्य को भी सराहा। आयतुल्लाह ख़ामेनई ने नजफ़ और कर्बला के पवित्र रौज़ों के प्रबंधकों का भी आभार व्यक्त किया और इलाही बरकतों के बढ़ने की दुआ की।  

 

Read 24 times

Add comment


Security code
Refresh