ईरान की सहायता के हम आभारी हैं: हनिया

Rate this item
(0 votes)
ईरान की सहायता के हम आभारी हैं: हनिया

हमास के राजनीतिक मामलों के प्रभारी ने ईरान की ओर से फ़िलिस्तीनियों को दी जाने वाली सहायता पर आभार व्यक्त किया है।

फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आन्दोलन हमास के राजनीतिक मामलों के प्रभारी इस्माईल हनिया ने ईरान की इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता को पत्र भेजकर ईरान की ओर से फ़िलिस्तीनी प्रतिरोधकर्ताओं को दी जाने वाली सहायता और वरिष्ठ नेता के मार्गदर्शन की प्रशंसा की है।

अपने पत्र में इस्माईल हनिया ने बैतुल मुक़द्दस तथा फ़िलिस्तीनियों के प्रतिरोध के विरुद्ध वर्चस्ववादियों के षडयंत्र की ओर संकेत किया।  उन्होंने कहा कि हमने ईश्वर की कृपा से बैतुल मुक़द्दस के संबन्ध में ट्रम्प के षडयंत्र को विफल बना दिया।  उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि फ़िलिस्तीन के बारे में इस्लामी गणतंत्र ईरान की मूल्यवान नीति प्रशंसनीय है।

इस्माईल हनिया ने पत्र में लिखा है कि फ़िलिस्तीन के विरुद्ध षडयंत्रों को विफल बनाने का एकमात्र मार्ग, इन्तेफ़ाज़ा जनान्दोलन का जारी रहना है।  उनका कहना है कि हम इसका समर्थन करते हैं और फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध षडयंत्र को सफल नहीं होने देंगे।

हमास के नेता ने इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता के नाम अपने पत्र में ईरान को वास्तविक रूप में वर्चस्ववाद विरोधी देश बताया।  उन्होंने कहा कि फ़िलिस्तीनी जनता, ईरान की ओर से किये जा रहे उसके समर्थन का सम्मान करती है।

Read 1262 times