इस्राईल फ़िलिस्तीन के अतिग्रहण को समाप्त करेः उत्तर कोरिया

Rate this item
(0 votes)
इस्राईल फ़िलिस्तीन के अतिग्रहण को समाप्त करेः उत्तर कोरिया

गुरूवार को फिलिस्तीन और मध्यपूर्व के बारे में सुरक्षा परिषद की बैठक हुई थी जिसमें उत्तर कोरिया के राजदूत ने कहा कि जायोनी शासन को चाहिये कि वह फिलिस्तीन का अतिग्रहण ख़त्म करे।

समाचार एजेन्सी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार संयुक्त राष्ट्रसंघ में उत्तर कोरिया के राजदूत या सांग नेम ने पश्चिम एशिया में अमेरिका की दोहरी नीति और इस्राईल के प्रति अमेरिका के समर्थन को क्षेत्र में संकट के जारी रहने का कारण बताया और इस्राईल का आह्वान किया कि वह फ़िलिस्तीन का अतिग्रहण समाप्त करे।

इसी प्रकार उन्होंने कहा कि विश्व समुदाय की इच्छा है कि एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी देश का गठन हो जिसकी राजधानी बैतुल मुकद्दस हो।

इसी प्रकार उन्होंने कहा कि बैतुल मुकद्दस को इस्राईल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले के ख़िलाफ समस्त देशों की एकता ने विश्व समुदाय की एकता को दर्शा दिया।

संयुक्त राष्ट्रसंघ में उत्तर कोरिया के राजदूत या सांग नेम ने अमेरिकी दूतावास को तेलअवीव से बैतुल मुकद्दस स्थानांतरित करने पर आधारित ट्रम्प के हालिया निर्णय के बारे में भी कहा है कि यह निर्णय भी विश्व समुदाय की ओर से भर्त्सना योग्य है और यह फैसला खुला युद्धोन्माद और अंतरराष्ट्रीय कानून का अपमान है।

संयुक्त राष्ट्रसंघ में उत्तर कोरिया के राजदूत ने कहा कि बैतुल मुकद्दस की स्थिति की न्यायपूर्ण ढंग से समीक्षा होनी चाहिये और एक स्वतंत्र फिलिस्तीनी देश का गठन प्रस्ताव अपरिवर्तनीय अधिकार हैं।  

 

 

Read 1117 times