फिलिस्तीनः गज़्ज़ा पट्टी पर इस्राईल का हमला, राकेटों की बारिश, दो बच्चे शहीद

Rate this item
(0 votes)
फिलिस्तीनः गज़्ज़ा पट्टी पर इस्राईल का हमला, राकेटों की बारिश, दो बच्चे शहीद

गज़्जा पट्टी पर इस्राईली युद्धक विमानों ने शनिवार को भीषण बमबारी की है जिसमें अब तक दो फिलिस्तीनी बच्चों के शहीद होने और 15 अन्य के घायल होने की खबर है।

इस्राईली बमबारी का जवाब देते हुए फिलिस्तीनी गुटों ने भी ज़ायोनी बस्तियों पर 301 राकेट दागे। 

इस्राईली सेना ने शनिवार को आरंभ होने वाली झड़प का ब्योरा देते हुए बताया है कि कुछ ही घंटों के दौरानस 170 से अधिक राकेट, यहूदी बस्तियों पर दागे गये जिनमें से केवल 30 को ही आयरन डोन एन्टी मिसाइल व्यवस्था , तबाह कर पायी। 

इस्राईली सेना के बयान में बताया गया है कि 100 से अधिक राकेट गज़्ज़ा के निकट स्थिति यहूदी बस्तियों में गिरे और आयरन डोम केवल 30 राकेटों को हवा में ही तबाह करने में कामयाब रहा है। 

टाइम्ज़ आॅफ इस्राईल ने लिखा है कि राकेट हमलों के बाद इ्सराईल ने हमास के 40 ठिकानों पर हवाई हमले  किये। 

इस्राईल ने फिलिस्तीनियों के राकेट हमलों से होने वाली हानि के ब्योरा नहीं दिया और केवल इतना बताया है कि इन हमलों में उसके तीन सैनिक घायल हो गये। 

मीडिया पर भी हमले के नुकसान का ब्योरा देने पर प्रतिबंध है। 

इस्राईली सेना ने शनिवार को गज़्ज़ा पट्टी को तोपखाने और युद्धक विमानों से निशाना बनाया। इस्राईल ने अपने इस हमले को सन 2014 के बाद गज़़्ज़ा के खिलाफ सब से बड़ी कार्यवाही कहा है। 

इस्राईल की ओर से व्यापक हमलों के बाद फिलिस्तीनियों ने यहूदी बस्तियों पर राकेट दागे  किंतु इस्राईल का दावा है कि पहले हमले हुए फिर उसने बमबारी है। 

इसी मध्य फिलिस्तीनी प्रतिरोध मोर्चे, जेहादे इस्लामी ने रविवार की सुबह कहा है कि मिस्र की मध्यस्थता से गज़्ज़ा पट्टी में फिलिस्तीनियों और इस्राईल के मध्य युद्ध विराम हो गया है।  

 

Read 66 times

Add comment


Security code
Refresh