क्या गज्जा के लोग इंसान और मुसलमान नहीं : काज़िम सिद्दीक़ी

Rate this item
(0 votes)
क्या गज्जा के लोग इंसान और मुसलमान नहीं : काज़िम सिद्दीक़ी

आज तेहरान की केन्द्रीय नमाज़े जुमा हुज्जतुल इस्लाम काज़िम सिद्दीक़ी की इमामत में अदा की गयी

आज तेहरान की केन्द्रीय नमाजे जुमा तेहरान के अस्थाई इमाम जुमा हुज्जतुल इस्लाम काज़िम सिद्दीक़ी की इमामत में अदा की गयी।

उन्होंने नमाज़े जुमा के ख़ुत्बों में गज्जा पट्टी में जायोनी सरकार के अपराधों की ओर संकेत करते हुए कहा कि फिलिस्तीन इस्लामी जगत का सर्वप्रथम मुद्दा है और हालिया समय में जायोनियों ने कई बार सीरिया और दूसरे क्षेत्रों में हमारे कमांडरों पर हमला किया अलबत्ता सीरिया, इराक, लेबनान और पाकिस्तान में उन्हें करारा जवाब मिला है और प्रतिरोध अच्छी पोज़ीशन में है और ईरानी प्रतिरोध के कमांडर सर बुलंद हैं।

इसी प्रकार हुज्जतुल इस्लाम काज़िम सिद्दीक़ी ने कहा कि गज्जा युद्ध ने लोगों के लिए कठिनाइयां उत्पन्न की हैं परंतु साथ ही वह कुछ चीज़ों को स्पष्ट करता है एक अमेरिका और इस्राईल के सीमा रहित अपराध जो अपराध करने में किसी सीमा को नहीं मानते हैं, वे निहत्थे लोगों की हत्या कर रहे हैं, बीमारों और अस्पतालों पर हमला करके बच्चों की हत्या कर रहे हैं, गज्जा गज्जा पट्टी में न खाना है न पीना है न सुरक्षा और न आश्रय। इस हालत में इंसान खून का आंसू रोता है।

उन्होंने सवाल किया और कहा कि क्या गज्जा के लोग इंसान और मुसलमान नहीं हैं क्यों अरब सरकारें इस्राईल के साथ संबंध विच्छेद नहीं करती हैं जबकि उन्होंने अपना नाम मुसलमान रख रखा है और कुछ सरकारों ने इस्राईल की मदद की है और प्रतिरोध के खिलाफ काम कर रही हैं? इसी प्रकार उन्होंने कहा कि इस्लामी क्रांति के सर्वोच्च नेता ने बिल्कुल सही कहा है कि प्रतिरोध जल्द ही इस्राईल की नाक रगड़ देगा इंशा अल्लाह इस प्रकार का दिन निकट है और उन देशों के लिए हसरत और शर्मिन्दगी का कारण बनेगा जो सामने नहीं आये हैं और काफिरों के साथ हो गये हैं और मुसलमानों को कमज़ोर किया है और वे बच्चों का खून बहाने में भागीदार हैं।

Read 32 times