फ़िलिस्तीन के समर्थन में वैश्विक प्रदर्शन

Rate this item
(0 votes)
फ़िलिस्तीन के समर्थन में वैश्विक प्रदर्शन

गाजा में ज़ायोनी शासन द्वारा किए गए नरसंहार और अपराधों के खिलाफ और फिलिस्तीनी लोगों के समर्थन में मिस्र, जॉर्डन, मोरक्को, संयुक्त राज्य अमेरिका, ग्रेट ब्रिटेन और ट्यूनीशिया में प्रदर्शन आयोजित किए गए हैं।

हमारे संवाददाता की रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र में फ़िलिस्तीन के समर्थकों ने काहिरा में प्रेस क्लब के सामने प्रदर्शन किया है और गाजा में ज़ायोनी सरकार के नरसंहार शासन के हमलों और अपराधों को रोकने के लिए तत्काल उपाय करने की मांग की है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्मोंट विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी ज़ायोनी सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया और गाजा पट्टी में कब्ज़ा करने वाली ज़ायोनी सरकार के हमलों और अपराधों को समाप्त करने की मांग की। मोरक्को के शहर दार अल-बयदा में भी नरसंहारक ज़ायोनी सरकार के ख़िलाफ़ और गाजा पट्टी में इस कब्ज़ा करने वाली सरकार के लगातार हमलों के विरोध और निंदा में प्रदर्शन हुए।

ट्यूनीशिया के लोगों ने भी फिलिस्तीन और गाजा पट्टी के समर्थन में स्फ़ैक्स शहर में प्रदर्शन किया। ब्रिटेन में भी फिलिस्तीन के समर्थकों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया और मांग की कि लंदन कब्जा करने वाली ज़ायोनी सरकार के अपराधों का समर्थन करना बंद कर दे, लेकिन ब्रिटिश सरकार अब प्रदर्शनकारियों की मांगों पर अभी तक विचार नहीं किया गया है.

इस बीच, जॉर्डन के लोगों ने अम्मान में ज़ायोनी सरकार के दूतावास के पास उत्पीड़ित फिलिस्तीनी लोगों के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन किया और गाजा पट्टी में ज़ायोनी सरकार के अपराधों के बारे में अपनी नफरत और गुस्सा व्यक्त किया।

Read 26 times