अल-शफा अस्पताल और उसके आसपास कयामत सुग़रा के दृश्य

Rate this item
(0 votes)
अल-शफा अस्पताल और उसके आसपास कयामत सुग़रा के दृश्य

गाजा में फ़िलिस्तीनी सरकार के सूचना कार्यालय ने घोषणा की है कि अल-शफ़ा अस्पताल के आसपास 4,000 से अधिक फ़िलिस्तीनी शहीद हो गए हैं।

गाजा में फ़िलिस्तीनी सरकार के सूचना कार्यालय ने घोषणा की है कि ज़ायोनी सैनिकों ने अल-शफ़ा अस्पताल के आसपास के 1,500 घरों को नष्ट कर दिया और आग लगा दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, ज़ायोनी सैनिकों ने गाजा में अल-शफ़ा अस्पताल के आसपास के इलाकों को निशाना बनाया और 4,000 से अधिक फ़िलिस्तीनियों को मार डाला। इस कार्यालय ने ज़ायोनी अपराधों पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चुप्पी की निंदा की और संपूर्ण संकट की स्थिति के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को दोषी ठहराया। दूसरी ओर, गाजा में कमल अदवान अस्पताल के प्रमुख ने कहा है कि अस्पताल में चिकित्सा कर्मचारी बहुत कठिन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं और घायलों को नवीनतम चिकित्सा संसाधनों की आवश्यकता है जिनकी वर्तमान में कमी है और घायलों को रक्त की भी आवश्यकता है जो उपलब्ध है। नहीं है।

फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी का यह भी कहना है कि फ़िलिस्तीनियों के विस्थापन के कारण गाजा में स्वच्छता की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है।

Read 23 times