आज इस्लामी गणतंत्र ईरान दिवस राष्ट्रीय उत्साह के साथ मनाया जा रहा है

Rate this item
(0 votes)
आज इस्लामी गणतंत्र ईरान दिवस राष्ट्रीय उत्साह के साथ मनाया जा रहा है

गणतंत्र दिवस के अवसर पर, पूरे ईरान में विभिन्न स्थानों पर इस्लामी गणतंत्र ईरान का झंडा स्थापित और फहराया जाता है, और राजधानी तेहरान सहित ईरान के हर शहर और कस्बे में विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं।

आज ईरान में इस्लामिक गणतंत्र दिवस है. आज ही के दिन साल 1989 में ईरान की इस्लामिक क्रांति की सफलता के महज दो महीने के भीतर ही इस्लामिक क्रांति के संस्थापक के आदेश पर जनमत संग्रह कराया गया था. , इमाम ख़ुमैनी। जिसके अंतर्गत इस्लामी लोकतांत्रिक व्यवस्था या किसी अन्य व्यवस्था का प्रश्न ईरानी जनता के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जिसमें अट्ठानवे प्रतिशत मतदाताओं ने इस्लामी लोकतांत्रिक व्यवस्था के पक्ष में मतदान किया और एक नया इतिहास रचा।

इस दिन की स्मृति में, ईरान में हर जगह इस्लामी गणतंत्र ईरान का झंडा स्थापित और फहराया जाता है, और राजधानी तेहरान सहित ईरान के हर शहर और कस्बे में विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं।

इस दिन, ईरानी लोग संस्थापक क्रांति और इस्लामी गणतंत्र ईरान के मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं और इस प्रणाली को और अधिक स्थिर बनाने के लिए अपने दृढ़ संकल्प की पुष्टि करते हैं। एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि विशेष संदेश भी हैं इस अवसर पर विभिन्न राष्ट्रीय संस्थाओं एवं संगठनों द्वारा जारी किये गये।

Read 24 times