राष्ट्रपति रईसी और हमास के प्रमुख के बीच टेलीफोन पर बातचीत

Rate this item
(0 votes)
राष्ट्रपति रईसी और हमास के प्रमुख के बीच टेलीफोन पर बातचीत

ईरान के राष्ट्रपति सैय्यद इब्राहिम रायसी ने हमास के प्रमुख के तीन बेटों और तीन पोतों की शहादत पर कहा है कि स्टैजमैट फ्रंट के नेता भी कुद्स की आजादी के लिए बलिदान देने और मरने में अपने लोगों के साथ अग्रिम पंक्ति में हैं।

आईआरएनए के मुताबिक, देश के राष्ट्रपति सैय्यद इब्राहिम रईसी ने हमास के प्रमुख इस्माइल हनियेह से टेलीफोन पर बातचीत में अपने बेटों की शहादत पर संवेदना व्यक्त की. ईरान के राष्ट्रपति ने कहा कि इस कायरतापूर्ण हमले ने बर्बर और बच्चों की हत्या करने वाली ज़ायोनी सरकार की विनम्रता और असहायता को पहले से कहीं अधिक स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि मानवाधिकारों की रक्षा के दावेदार निरंकुश और घृणित ज़ायोनी शासन के अपराधों में समान रूप से शामिल हैं, ज़ायोनी शासन के अपराधों के लिए उनकी चुप्पी और कायरतापूर्ण समर्थन है।

ईरान के राष्ट्रपति ने इस दर्दनाक परीक्षा पर हमास के प्रमुख के धैर्य और बलिदान की प्रशंसा की और कहा कि प्रतिरोध मोर्चे के नेता अपने लोगों के साथ कुद्स की मुक्ति के लिए बलिदान की पहली पंक्ति में हैं।

इस टेलीफोन बातचीत में हमास के प्रमुख इस्माइल हनिएह ने ईरान के राष्ट्रपति को उनके फोन कॉल और सहानुभूति की अभिव्यक्ति के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि इस खून से हम अपने राष्ट्र के लिए आशा और उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि आपराधिक दुश्मन सोचता है कि नेता दृढ़ता के बच्चों को निशाना बनाकर हमारे दृढ़ संकल्प और हमारे राष्ट्र को कमजोर कर सकते हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि यह खून हमें दृढ़ता के रास्ते पर मजबूत और अधिक स्थिर बना रहा है

Read 21 times